Sunday, July 7, 2024
HomeBreaking NewsUP News: विश्वविद्यालय की मांग को लेकर सड़क पर उतरे हज़ारों छात्र,...

UP News: विश्वविद्यालय की मांग को लेकर सड़क पर उतरे हज़ारों छात्र, कहा-हांथो में नहीं पहनी चूड़ियां…..

- Advertisement -

UP News: यूपी के गोण्डा जिले में विश्वविद्यालय की मांग को लेकर सड़क पर उतरे हजारों छात्र जहां आज गोंडा में विश्वविद्यालय निर्माण को लेकर एबीवीपी प्रदेश शह मंत्री शिवम पांडे के नेतृत्व में गांधी पार्क से अंबेडकर चौराहे तक विशाल पदयात्रा निकाली गई। जिसमें 21000 छात्र-छात्राओं ने हस्ताक्षर कर जिला अधिकारी उज्जवल कुमार के द्वारा मुख्यमंत्री के नाम पत्र भेजा है।

गोण्डा के लोगों ने नही पहनी हैं चूड़ियां-प्रदर्शनकारी छात्र

छात्र नेता शिवम पांडे ने बताया की विश्वविद्यालय हमारा हक है और इसे हम लेकर रहेंगे। गोण्डा में परसपुर के डोमाकल्पी में विश्विद्यालय निर्माण के लिए प्रशासन जमीन तक का निरीक्षण कर चुका है। ऐसे में यहां माँ पाटेश्वरी विश्विद्यालय के नाम से विश्विद्यालय बनने की संस्तुति के बाद नए सिरे से बलरामपुर में इस विश्विद्यालय को बनाने की बात से विवाद ने तूल पकड़ लिया है। ऐसे में गोण्डा के छात्रों के हक व गोण्डा के हक की आवाज को हम सभी मिलकर उठा रहे हैं। विश्वविद्यालय की मांग गोण्डा करता रहा है और उसको मिलने वाला हक छीना नही जा सकता। इसीलिए आज अपनी मांगों को लेकर छात्र सड़क पर उतरे हैं। गोण्डा के लोगों ने चूड़ियां नही पहन रखी हैं। जो लोग राजनीति के जरिए विश्विद्यालय को गोण्डा से दूर लेजाने का प्रयास कर रहे छात्र उनका भी हिसाब करेगी। हम विश्विद्यालय की मांग को लेकर डिप्टी सीएम बृजेश पाठक से भी मिल चुके हैं और हमारा संपर्क अभियान विश्विद्यालय के निर्माण के लिए जारी है।

21000 छात्रों ने प्रदर्शन में लिया हिस्सा, CM को भेजा पत्र

विश्वविद्यालय की मांग को लेकर सड़क पर आज हज़ारों की संख्या में छात्र उतर आए हैं। आज गोंडा में विश्वविद्यालय निर्माण को लेकर शिवम पांडे के नेतृत्व में गांधी पार्क से अंबेडकर चौराहे तक पदयात्रा निकाली गई जिसमें 21000 छात्रों ने बैनर पर हस्ताक्षर कर जिला अधिकारी के द्वारा मुख्यमंत्री को पत्र भेजने का कार्य किया जा रहा है। छात्र नेता शिवम पांडे ने बताया की विश्वविद्यालय हमारा हक है और इसे हम लेकर रहेंगे देवीपाटन मंडल का मुख्यालय गोंडा है तो विश्वविद्यालय मुख्यालय पर ही बनना चाहिए। जिससे छात्र छात्राओं को बाहर जाकर उच्च शिक्षा ना लेनी पड़े। अगर विश्वविद्यालय गोंडा जनपद में बनता है तो हजारों लोगों को रोजगार का माध्यम मिलेगा व लाखों लोगों को शिक्षा का भी अवसर प्राप्त होगा। अगर विश्वविद्यालय गोंडा में नहीं बनता है तो गोंडा के समस्त छात्र गोंडा से लेकर लखनऊ तक प्रदर्शन करेंगे जिसकी पूरी जिम्मेदारी यहां के प्रशासन की होगी। हमको पूरा विश्वास है कि जिला प्रसासन हमारी मांगो के ऊपर तक पहुचाएगा। जनप्रतिनिधियों द्वारा आवाज नहीं उठाई जा रही है इसी वजह से आज हम सभी छात्र लोगों को सड़क पर उतरना पड़ा यह बहुत दुर्भाग्य की बात है। और विश्वविद्यालय गोंडा में ही बनना चाहिए।

विश्वविद्यालय बनने से हजारों लोगों को मिलेगा रोजगार

वहीं इस अवसर पर अरविंद पांडेय प्रधान प्रतिनिधि डोमाकल्पी ने कहा कि देविपटनमंडल का मुख्यालय गोंडा है। तो विश्वविद्यालय मुख्यालय पर ही बनना चाहिए। जिससे छात्र छात्राओं को बाहर जाकर उच्च शिक्षा ना लेनी पड़े। अगर विश्वविद्यालय गोंडा जनपद में बनता है तो हजारों लोगों को रोजगार पाने का अवसर मिलेगा व लाखों छात्रों को शिक्षा का भी अवसर प्राप्त होगा। यह हम सभी के लिए गौरव की बात होगी जो विश्वविद्यालय यहां बनता है। देविपटनमंडल का नाम माँ पाटेश्वरी के नाम से ही बना है अब ऐसे में विश्विद्यालय यहां नही बनता है तो यह दुर्भाग्य की बात होगी।

UP Nikay Chunav: यहां पर आमने-सामने होंगी सास-बहू,चुनाव होगा दिलचस्प

SHARE
Monu kumar
Monu kumar
मोनू कुमार ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत India Ahead News Channel (इससे पहले ये यूट्यूब पोर्टल Jantalk और mdvlogs का भी हिस्सा रहे हैं) से की। फिलहाल ये अभी हमारे ITV Network (India News) का हिस्सा हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular