Tuesday, May 14, 2024
Homeउत्तर प्रदेशUP News: सनातान धर्म पर विवादित बयान को लेकर परिवहन मंत्री दयाशंकर...

UP News: सनातान धर्म पर विवादित बयान को लेकर परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह का फूटा गुस्सा, बोले- कुछ मच्छर भर लोग क्या सनातन खत्म

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़),Sanatana Controversy: यूपी के परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह ने सनातन धर्म को लेकर चल रहे विवाद पर अपना बयान साझा किया है। योगी सरकार के मंत्री दयाशंकर सिंह ने एक न्यूज चैनल को इंटरव्यू देते हुए कहा कि कुछ मच्छर भर लोग क्या सनातन खत्म करेंगे। भाजपा नेता ने अपनी बात आगे जारी रखते हुए कहा कि जब सनातन को रावण और कंस जैसे नहीं खत्म कर पाए थे तो ये इंडिया के नेता क्या करेंगे। मंदिर में पूजा करने वाले लोग व जनेऊ पहनने वाले लोग भी अब सनातनी की बात कर रहे हैं।

सनातन धर्म पर दिए विवादित बयान पर सीएम योगी ने क्या कहा?  

दयाशंकर सिंह ने प्रदेश के अंबेडकरनगर में छात्राएं के साथ हुए छेड़खानी को लेकर भी गुस्सा जाहीर किया। नेता ने कहा कि एंटी रोमियो काम कर रही है। जो भी छेड़खानी जैसी घटनाओं को अंजाम देगा उनके खिलाफ सख्त से सख्त कार्यवाही की जाएगी। तमिलनाडु के सीएम एम.के. स्‍टालिन के बेटे उदयनिधि स्टालिन ने सनातन धर्म को लेकर विवादित बयान दिया था। जिस कराण वे पिछले कुछ दिनों से लगातार विवादों में घिरे हुए है। हालांकि उदयनिधि स्टालिन के इस विवादित बयान पर सीएम योगी ने अपनी प्रतिक्रियां जाहिर की थी। उन्होनें कहा था कि कंस और रावण ने भी यही गलती की थी, जो इन राक्षसों के साथ हुआ था, वही सनातन को कोसने वालों के साथ होगा।

डीएमके नेता ने डेंगू, मलेरिया से की थी सनातन धर्म की तुलना

बता दें कि तमिलनाडू में एक कार्यक्रम के दौरान डीएमके नेता ने सनातन धर्म पर विवादित टिप्पणी की थी। उन्होंने कहा था कि सनातन धर्म समाजिक न्याय और  समानता के खिलाफ है। उन्होंने कहा कि कुछ चीजों का विरोध नहीं किया जा सकता। बल्कि उनको खत्म कर देना सही रहता है। जैसे- डेंगू, मलेरिया या करोना का विरोध नहीं खत्म कर देना चाहिए। उसी तरह सनातन धर्म भी है।

इसके अलावा उदयनिधि स्टालिन के बयान का समर्थन करते हुए डीएमके के अन्य नेता ए राजा ने एक कदम आगे बढ़ते हुए विवादित बयान दिया। उन्होंने कहा कि सनातन पर उदयनिधि ने नरमी बरताई है। उन्होंने कहा कि सनातन कलंक की तरह है। उन्होंने कहा कि सनातन धर्म की तुलना HIV और कुष्ठ रोग जैसे सामाजिक कलंक वाली बीमारियों से होनी चाहिए। बता दें कि ए राजा के बयान पर उनके विरुध दिल्ली के सीपी में एक एफआईआर हो चुकी है।

ALSO READ: Ambedkar Nagar Molestation Case: सरेआम मनचलों ने छात्रा का खींचा दुपट्टा, साइकिल से गिरी नाबालिक की गाड़ी के नीचे आने से मौत, जानें पूरा मामला 

Anantnag Encounter: अनंतनाग एनकाउंटर पर सीमा हैदर का फूटा गुस्सा, पाकिस्तान की जनता को लेकर कहीं ये बात..

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत ITV(India News)से की है। ये इंडिया न्यूज़ के साथ पिछले 11 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular