Thursday, May 9, 2024
Homeउत्तर प्रदेशPrakashi Tomar News: गंभीर हालत में नोएडा के अस्पताल में भर्ती हुई 'शूटर...

Prakashi Tomar News: गंभीर हालत में नोएडा के अस्पताल में भर्ती हुई ‘शूटर दादी’ प्रकाशी तोमर, जानें क्या बोले डॉक्टर

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़),Prakashi Tomar News: उत्तर प्रदेश के बागपत की 88 वर्षीय ‘शूटर दादी’ प्रकाशी तोमर हालत गंभीर हैं। जिसके बाद ही प्रकाशी तोमर को नोएडा के एक निजी अस्पताल में आनन-फ़ानन में भर्ती कराया गया है। कुछ साल पूर्व अपनी दिवंगत भाभी चंद्रो तोमर के साथ ‘शूटर दादी’ जोड़ी के रूप में प्रसिद्धि पाने वाली निशानेबाज प्रकाश तोमर को शनिवार के दिन हास्पिटल में भर्ती करवाया गाया। वे गंभीर स्थिति में आईसीयू में भर्ती हैं।

शूटर दादी की हालत नाजुक

डॉक्टरों के अनुसार प्रकाशी हृदय संबंधी बीमारी से पीड़ित हैं और उनकी हालत बेहद ही गंभीर बनी हुई है। डॉक्टर ने कहा कि वह सेप्टिसीमिया, यूटीआई और एनीमिया से पीड़ित पाई गई हैं, जिसके कारण शूटर दादी के शरीर में संक्रमण फैल गया है। दादी का लगातार इलाज चल रहा है, साथ ही उन्हें लो ब्लड प्रेशर की दवा दी जा रही है। इसके बाद भी प्रकाशी तोमर की हालत गंभीर बनी हुई हैं।

शूटिंग चैंपियनशिप में ‘शूटर दादी’ जीत चुकी हैं स्वर्ण पदक 

बतादें कि दोनों ने ही राष्ट्रीय निशानेबाजी स्पर्धाओं में 25-25 सवर्ण पदक जीते थे। प्रकाशी मे साल 2001 में चेन्नई में दिग्गजों के लिए एक शूटिंग चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक  हासिल किया था। उन्हें 22 जनवरी को 2016 को भारत के पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी द्वारा ‘स्त्री शक्ति पुरस्कार’ से भी नवाजा जा चुका है। इस पर एक फिल्म भी बनाई जा चुकी है। जिसमें एक्ट्रेश तापसी पन्नू व भूमि पेडनेकर ने मुख्य भूमिकाएं निभाई थीं। बता दे कि दादी चंद्रो की 2021 में 89 वर्ष की आयु में कोविड के कारण मृत्यु हो गई थी।

ALSO READ: UP News: सनातान धर्म पर विवादित बयान को लेकर परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह का फूटा गुस्सा, बोले- कुछ मच्छर भर लोग क्या सनातन खत्म 

Ambedkar Nagar Molestation Case: सरेआम मनचलों ने छात्रा का खींचा दुपट्टा, साइकिल से गिरी नाबालिक की गाड़ी के नीचे आने से मौत, जानें पूरा मामला

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत ITV(India News)से की है। ये इंडिया न्यूज़ के साथ पिछले 11 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular