Sunday, July 7, 2024
HomeCrime NewsUp News:दो शातिर ठग चढ़े पुलिस के हत्थे, भारी मात्रा में सोना...

Up News:दो शातिर ठग चढ़े पुलिस के हत्थे, भारी मात्रा में सोना चांदी नगदी बरामद, गैंग की तलाश में जुटी पुलिस

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़),Abhishek Singh,Up News: पुलिस ने दो शातिर ठगो को गिरफ्तार कर इनके कब्जे से भारी मात्रा में सोना चांदी नगदी बरामद किया है। दोनों ठग ज्वेलर्स के कारीगर बताये जा रहे हैं। ज्वेलर्स के दुकानदारों से ऐसे ठगी किया कि पुलिस भी पूरा मामला जानकर एक बार दंग रह गई। जानते हैं इन ठगों की पूरी कहानी।ज्वेलर्स के 10 दुकानदारों से 10 लाख रुपए नगदी तथा 4 किलो चांदी, 800 ग्राम सोना की ठगी करने वाले दो ज्वेलर्स कारीगरों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

पूछताछ के दौरान इन आरोपियों ने दुकानदारों से सोना चांदी और नगदी ठग लेने की बात स्वीकार किया है। इनमें अभी कुछ और ठग शामिल हैं। जिनकी तलाश में पुलिस जुट गई है।

क्या है पूरा मामला ?

यूपी के गोंडा जिले के नगर कोतवाली क्षेत्र में दो ज्वेलर्स के कारीगरों ने 10 सर्राफा व्यवसाय से धोखाधड़ी करके लाखों रुपए के सोना चांदी और नगदी ठग लिया। सर्राफा व्यापारियों ने एसपी से मिलकर पूरे मामले से अवगत कराया। एसपी ने मामले को संज्ञान में लेते हुए तत्काल एफआईआर दर्ज कर जांच के निर्देश दिए। पुलिस की जांच में सर्राफा व्यापारियों के आरोप सही पाए गए। पुलिस ने इस पूरे मामले में काफी सबूत भी जुटाये है। इसके बाद दोनों ठगो को गिरफ्तार कर उनसे कड़ाई से पूछताछ किया। पुलिस की पूछताछ में दोनों टूट गए।

पुलिस को पूरी बात बताई। पकड़े गए आरोपी सोनू उर्फ शिवानंद जिले के देहात कोतवाली के गांव बदवलिया का रहने वाला है। तथा दूसरा आरोपी सुरेंद्र सोनी धानेपुर थाना के मुजेहना कस्बा का रहने वाला है। पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। ठगी के इस गैंग में शामिल अन्य आरोपियों की तलाश की जा रही है।

पुलिस अधीक्षक शिवराज ने बताया

अपर पुलिस अधीक्षक शिवराज ने बताया कोतवाली नगर पुलिस ने दो अभियुक्तों को सोनू उर्फ शिवानंद सोनी तथा सुरेंद्र सोनी को गिरफ्तार किया गया है। इनके कब्जे से 718 ग्राम चांदी 218 ग्राम सोना एक लाख 55 हजार दो सौ रुपए बरामद किया गया है। पूछताछ के दौरान इन्होंने धोखाधड़ी कर ठग लेने की बात स्वीकार किया। उन्होंने बताया कि प्रकरण यह है कि 16 अगस्त को प्रकाश गुंजन सत्रोहन ज्वेलर्स सहित 10 लोगों ने पुलिस को बताया कि शिवानंद सोनी नाम का जो ज्वेलर्स का कारीगर है।

दो गिरफ्तार अन्य की हो रही तलाश पुलिस 

उसने धोखाधड़ी करके 10 लाख रुपए ,4 किलो चांदी, 800 ग्राम सोने के जेवरात ले लिए हैं। उनकी सूचना को गंभीरता से लेते हुए तत्काल मुकदमा दर्ज कराया गया। जांच के दौरान अपराध सही पाया गया। पर्याप्त सबूत इकट्ठा किए गए । फिर इन दोनों को गिरफ्तार करके पूछताछ की गई। पूछताछ के दौरान दोनों टूट गए और धोखाधड़ी करने की बात को स्वीकार कर लिया। इसमें और कुछ लोग शामिल हैं जिनके पास कुछ माल है। जल्द ही उन्हें गिरफ्तार कर माल बरामद किया जाएगा। फिलहाल इन दोनों को पूछताछ के बाद जेल भेज दिया गया है।

ALSO READ

 

 

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular