Sunday, July 7, 2024
HomeKaam Ki BaatUP NEWS: यूपी की सड़कें 2024 से पहले अमेरिका की तरह होंगी,...

UP NEWS: यूपी की सड़कें 2024 से पहले अमेरिका की तरह होंगी, नितिन गडकरी ने सीएम योगी की तुलना भगवान श्रीकृष्ण से की

नितिन गडकरी ने सीएम योगी की तुलना भगवान श्रीकृष्ण से की

- Advertisement -

(UP NEWS: UP roads will be like America before 2024, Nitin Gadkari compared CM Yogi to Lord Krishna) उत्तरप्रदेश के महोबा जिले में केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी व प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को 3,500 करोड़ की सड़क परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया। केंद्रीय मंत्री ने कहा , उन्होंने यूपी की सड़कों को अमेरिका जैसी बनाने की अपनी पूर्व बात को याद करते हुए कहा, कि 2014 के बाद उत्तर प्रदेश में राष्ट्रीय राजमार्गों की लंबाई दोगुनी बढ़ गई है, वर्ष 2024 के समाप्त होने तक उत्तर प्रदेश में पांच लाख करोड़ रुपये के रोड पर काम किया जाएगा। ऐसी सड़कें बना देंगे, जिसकी आप कल्पना भी नहीं कर सकते।

खबर में खास:

  • 3,500 करोड़ की सड़क परियोजनाओं का लोकार्पण किया
  • सीएम योगी की तुलना भगवान श्रीकृष्ण से की
  • योगी जी ने दुर्जनों के खिलाफ कठोर कदम उठाए हैं
  • उत्तर प्रदेश में राष्ट्रीय राजमार्गों की लंबाई दोगुनी बढ़ गई

सीएम योगी की तुलना भगवान श्रीकृष्ण से की

उन्होंने मंच से यूपी के लिए 41 हजार करोड़ रुपये की अन्य सड़क परियोजनाओं की भी घोषणा की। नितिन गडकरी ने सीएम योगी की तुलना भगवान श्रीकृष्ण से की। उन्होंने कहा कि जिस प्रकार भगवान श्रीकृष्ण ने श्रीमद्भागवत गीता में यह कहा है कि जब-जब दुष्ट प्रवृत्ति, समाज के लिए घातक, अन्यायी व अत्याचारी लोगों का प्रभाव बढ़ता है तो लोगों की रक्षा के लिए मैं अवतार लेता हूं। उसी प्रकार उत्तर प्रदेश में योगी जी ने सज्जनों के रक्षार्थ दुर्जनों के खिलाफ कठोर कदम उठाए हैं।

योगी जी के शासन में सज्जनों में आत्मविश्वास बढ़ा

योगी जी के शासन में सज्जनों में आत्मविश्वास बढ़ा है। दुर्जनों पर प्रहार भगवान श्रीकृष्ण का संदेश था ।परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने कहा है कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कानून व्यवस्था का आदर्श स्थापित किया है। उत्तर प्रदेश की बदली तस्वीर और यहां बड़े पैमाने पर हो रहे निवेश से यह स्पष्ट है कि योगी जी के नेतृत्व में यूपी हिंदुस्तान का सबसे सुखी, समृद्ध व सम्पन्न प्रदेश बनेगा।

औद्योगिक विकास को बढ़ावा मिलेगा

उन्होंने कहा कि बाबा गोरक्षनाथ जी की इस पावन भूमि पर लोकार्पित और शिलान्यास हो रही इन परियोजनाओं से उत्तर प्रदेश में निवेश को प्रोत्साहन मिलेगा एवं औद्योगिक विकास को बढ़ावा मिलेगा।

READ ALSO: Champawat News: चोमैल के जंगलों में लगी भीषण आग, कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular