Sunday, July 7, 2024
HomeLatest NewsUP News: शिक्षक ने पढ़ाते समय सनातन धर्म का किया अपमान, तो...

UP News: शिक्षक ने पढ़ाते समय सनातन धर्म का किया अपमान, तो बच्चो ने मिलकर करवाया ऐसा एक्शन

- Advertisement -

India News UP (इंडिया न्यूज़),UP News: बिजनौर में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां एक शिक्षक ने पढ़ाई के दौरान कक्षा में सनातन धर्म और हिंदू देवी देवताओं को लेकर मजाक बनाया। यह देखकर छात्र भड़क गए और वे सीधे प्रधानाचार्य के पास शि‍कायत कर देते हैं। इसके तुरंत बाद ही प्रधानाचार्य उस शिक्षक के खिलाफ सख्त कदम उठाते है।

यह है पूरा मामला

सेंट मैरीज स्कूल में इतिहास के शिक्षक ने कक्षा 9 और 10 के छात्रों को पढ़ाते समय सनातन धर्म और भगवान लक्ष्मण हनुमान पर अभद्र टिप्पणी की थी जिससे सनातन धर्म का अपमान हुआ। कक्षा 9 के छात्रों ने संयुक्त तरीके से मिलकर इसकी शिकायत प्रधानाचार्य तक पहुंचाई। जिस पर प्रधानाचार्य ने तुरंत उस शिक्षक को निलंबित कर दिया था।
साथ ही जय बजरंग दल जो की विश्व हिन्दू रक्षा फाउंडेशन से जुड़ा हुआ है, उन्होंने बुधवार को एसडीएम अवनीश कुमार त्यागी की अनुपस्थिति के समय तहसीलदार संतोष यादव और सीओ राकेश वशिष्ठ को एक ज्ञापन सौंपा। उन्होंने इस ज्ञापन में एक अभियुक्त शिक्षक के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करने और उसे जेल भेजने की मांग की है।

ये भी पढ़ें: UP News: होटल के तीसरे माले की पाड़ टूटने से दो मजदूरों की मौत, एक गंभीर रूप से घायल

13 मई को बच्चों ने की थी शिकायत

सेंट मैरीज स्कूल में इतिहास विषय के शिक्षक विकेश नायर पर आरोप दिया है। छात्र-छात्राओं द्वारा लिखित शिकायत के अनुसार कक्षा 9 और 10 में बच्चों को पढ़ाते समय देवी देवताओं और सनातन धर्म के प्रति अपमानजनक टिप्पणियाँ की गईं थीं। 13 मई को बच्चों ने इस इंसीडेंट की रिपोर्ट स्कूल के प्रिंसिपल फादर सेयजू से की थी और अपने घरों में अपने परिवार के सदस्यों को इसके बारे में बताया। इसके बाद सनातन धर्म के पक्ष स्थित अनुयायियों में गुस्सा उत्पन्न हुआ और वे भी स्कूल प्रबंधन और प्रिंसिपल की ओर से शिकायत की। जांच के दौरान मामला साबित होने पर प्रधानाचार्य ने तुरंत शिक्षक को निलंबित कर दिया।

पुलिस अधिकारी ने बताया ये

पुलिस क्षेत्राधिकारी राकेश वशिष्ठ ने बताया कि एक जांच के लिए नगीना कोतवाल को भेज दिया गया है और सैंट मेरी स्कूल प्रबंधन से ज्ञापन पर आख्या मांगी गई है। नगीना सेंट मैरीज स्कूल के प्रधानाचार्य फादर सेय्जू ने बताया कि टीचर विकेश नायर द्वारा किया गया कृत्य असहनीय है । इसलिए स्कूल प्रबंधन ने तुरंत कार्रवाई की और आरोपी टीचर को निलंबित कर दिया है।

ये भी पढ़ें: Uttarakhand News: उत्तराखंड पुलिस की बड़ी कामयाबी! 76 लापता लोगों को बरामद किया

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular