Sunday, July 7, 2024
HomeBreaking NewsUP Nikay Chunav 2023: निकाय चुनाव के संग्राम में सभी पार्टियों ने...

UP Nikay Chunav 2023: निकाय चुनाव के संग्राम में सभी पार्टियों ने झोंकी अपनी ताकत

- Advertisement -

UP Nikay Chunav 2023: प्रदेश निकाय चुनाव(state body elections) के संग्राम में सभी पार्टियों ने अपनी ताकत झोंक दी है। निकाय चुनाव को देखते हुए पूरे प्रदेश में टिकट को लेकर और पार्टियों के लिए जीत को लेकर चल रहे मंथन के बीच सभी के दिलों की धड़कन बढ़ गई है। अब ऐसे में इस निकाय चुनाव को लेकर सभी पार्टिया इसे सेमीफाइनल की तरह देख रही है।

पिछले 29 सालों से मेयर सीट पर BJP का है कब्जा

बात अगर गोरखपुर(Gorakhpur) की करें तो यहाँ पिछले 29 सालों से मेयर सीट पर भारतीय जनता पार्टी(BJP) का कब्जा रहा है। अब इस बार समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) ने काजल निषाद(Kajal Nishad) को इस सीट से उतार कर चुनावी संग्राम को थोड़ा दिलचस्प जरुर बना दिया है। गोरखपुर सहित सभी जगहों पर निकाय चुनाव को लेकर संग्राम छिड़ा हुआ है। अब ऐसे में भी पार्टियों के प्रत्याशियों की निगाहें आलाकमान के निर्णय पर टिकी हुई हैं कि आखिर आने वाले पल में क्या होगा लेकिन समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) ने अपने प्रत्याशी को उतार कर मैदान में खड़ा कर दिया है।

पिछले 29 सालों से गोरखपुर के मेयर सीट पर BJP का है राज

भोजपुरी एक्ट्रेस(bhojpuri actress) रही काजल निषाद के आने से इस बार का चुनाव काफी दिलचस्प हो गया है। ये अलग बात है कि पिछले 29 सालों से गोरखपुर के मेयर सीट पर भारतीय जनता पार्टी का कब्जा रहा है। सिर्फ एक बार 2001 में आशा देवी किन्नर ने भारतीय जनता पार्टी को मात दी थी लेकिन उसके बाद फिर वापस भारतीय जनता पार्टी का कब्जा इस सीट पर हो गया और एक बात और ये कहा जाता है कि गोरखपुर में मेयर की सीट पर गोरक्षक पीठधिश्वर(Gorakshak Peethadhishvar)जिसके ऊपर हाथ रख दे। वो जीत जाता है। अब ऐसे में सभी की निगाहें भारतीय जनता के प्रत्याशी की तरफ लगी हुई है। भारतीय जनता पार्टी के आला कमान की माने तो आज देर शाम तक प्रत्याशियों के नाम घोषित कर दिए जायेंगे।

सपा ने भोजपुरी एक्टर्स काजल निषाद को बनाया अपना उम्मीदवार

गोरखपुर(Gorakhpur) में समाजवादी पार्टी ने अपने प्रत्याशी के रूप में भोजपुरी एक्टर्स काजल निषाद(bhojpuri actress kajal nishad) को उतार कर मैदान में थोड़ी टेंशन जरुर दे दी है। काजल निषाद 16 तारीख को नामांकन करेगी और नामंकन के बाद उनका कहना है, कि वो जनता के सामने भारतीय जनता पार्टी की पोल खोल देंगी क्योंकि जब गोरखपुर में कुछ विकास नहीं हुआ है तो बाकी जगहों पर क्या विकास होगा। ये सोचने वाली बात होगी। अभी गोरखपुर में सड़कों पर आवारा पशु दौड़ते हैं। गंदगी उसी तरह से है। कोई विकास नहीं हुआ है और ये सब मैं जनता के सामने बताने आई हु, और बीजेपी और उनके प्रत्याशियों को अच्छी टक्कर दूंगी।

आज देर शाम तक कांग्रेस भी कर सकती है अपने प्रत्याशी की घोषणा

गोरखपुर में समाजवादी पार्टी ने प्रत्याशी घोषित कर दिया है और भारतीय जनता पार्टी की तरह कांग्रेस(Congress) भी आज देर शाम प्रत्याशी के नाम को घोषित कर देगी और कांग्रेस के जिला अध्यक्ष की माने तो हमारा प्रत्याशी अच्छी टक्कर देगा और कांग्रेश जमीन पर रह कर काम करती है और जल्द ही कांग्रेश के प्रत्याशी का नाम सबके सामने होगा। जिसके बाद हमारी लड़ाई जोरदार होगी। इस बार निकाय चुनाव को लेकर कांग्रेश सपा और भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी सभी अपने अपने दावे कर रहे है, लेकिन जिस तरह से 29 सालो से भारतीय जनता पार्टी का दबदबा इस सीट पर कायम रहा है, उसको देखते हुए सपा ने काजल निषाद को उतार कर इस बार के गोरखपुर के निकाय चुनाव में मेयर प्रत्याशी का चुनाव थोड़ा दिलचस्प जरुर कर दिया है, फिलहाल अब ये तो देखने वाली बात ये होगी कि एक्टर काजल निषाद अपने एक्टर का जादू कितना दिखा पाती है। गोरखपुर के निकाय चुनाव को लेकर जिस तरह से सभी पार्टियों ने कमर कस ली है। उसका असर महज कुछ दिनों बाद देखने को मिलेगा। फिलहाल अब इन्तजार है। कांग्रेस और बीजेपी(Congress and BJP) के पत्ते खुलने का पत्ते खुलने के बाद गोरखपुर का मेयर चुनाव वाकई दिलचस्प होने वाला है। वो अलग बात है, जनता किसे अपना मत देती है, और किसे जीत का सेहरा पहनाती है |

UP Politics: छानबे विधान सभा उप चुनाव में सपा प्रत्याशी कीर्ति कोल ने किया नामांकन, कहा-BJP से जनता ऊब चुकी है

SHARE
Monu kumar
Monu kumar
मोनू कुमार ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत India Ahead News Channel (इससे पहले ये यूट्यूब पोर्टल Jantalk और mdvlogs का भी हिस्सा रहे हैं) से की। फिलहाल ये अभी हमारे ITV Network (India News) का हिस्सा हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular