Sunday, July 7, 2024
HomeBreaking NewsUP Nikay Chunav 2023 Live Updates: गोरखपुर में मतदान के बाद, CM...

UP Nikay Chunav 2023 Live Updates: गोरखपुर में मतदान के बाद, CM योगी ले लगाए भारत माता की जय के नारे; मतदाताओं से की ये अपील

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज),UP Nikay Chunav 2023 Live Updates:  उत्तर प्रदेश में आज यानी वीरवार 4 मई को 37 जिलों के 9 मंडल में 2.40 करोड़ से अधिक मतदाता अपने मत का प्रयोग कर कर रहे हैं। निकाय चुनाव के पहले चरण की वोटिंग शुरू हो चुकी है और मतदान केंद्रों पर भारी संख्या में मतदाता पहुंच रहे हैं। गोरखपुर में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सुबह मतदान किया और उसके बाद मीडिया से बातचीत भी की। इस दौरान उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री “आज नगर निकाय चुनाव-2023 के लिए गोरखपुर में अपने मताधिकार का प्रयोग किया। मतदान हमारा अधिकार होने के साथ ही प्रमुख कर्तव्य भी है। अपने नगर निकाय को और अधिक सशक्त करने के लिए आप भी मतदान अवश्य करें। भारत माता की जय।”

2024 लोकसभा चुनाव को देखते सीएम योगी बोले-ये चुनाव अहम

बता दें कि सीएम योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर जिले के कन्या प्राथमिक विद्यालय में वोट डाला। इसके बाद उन्होंने मीडिया के माध्यम से कहा कि, “ये चुनाव नागरिक व्यवस्था को सुंदर बनाने के लिए अहम है. याद रखिए, मतदान आपका अधिकार भी है और कर्तव्य भी। योगी आदित्यनाथ ने आगे कहा कि, “मुझे विश्वास है कि यह चुनाव शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न होंगे। मतदान हमारा कर्तव्य है जिसका बेहतर उपयोग किया जाना चाहिए इसलिए मेरी प्रदेश के मतदाताओं से अपील है कि मतदान अवश्य करें।”

 पहले मतदान फिर जलपान-CM योगी

सीएम योगी ने कहा, “लोकतंत्र के उत्सव में अवश्य सहभागी बनें। मैं सभी सम्मानित मतदाताओं से अपील करता हूं कि डबल इंजन सरकार के सहयोग के लिए ट्रिपल इंजन की सरकार बनवाने में अपना अमूल्य योगदान दें। याद रहे, पहले मतदान फिर जलपान।”

CM के डिप्टी CM ने किया ट्वीट, वोटरों से की ये अपील

इसके ठीक बाद केशव प्रसाद मौर्य ने ट्वीट करते हुए कहा कि- पहले मतदान, फिर जलपान आज, उत्तर प्रदेश नगर निकाय चुनाव 2023 के लिए मतदान हो रहे हैं। मैं प्रथम चरण की सभी नगर पंचायतओं, नगर पालिकाओं तथा नगर निगमों के समस्त मतदाताओं से अपील करता हूँ कि आप अपने क्षेत्र के विकास व समृद्धि के लिए अधिक से अधिक संख्या में मतदान केंद्र पहुंचकर मतदान अवश्य करें।

UP Nikay Chunav 2023 Live Updates: यूपी निकाय चुनाव में 7593 पदों के लिए 44 हजार से ज्यादा उम्मीदवार मैदान में, जानें कहां-कहां डल रहे हैं वोट

SHARE
Monu kumar
Monu kumar
मोनू कुमार ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत India Ahead News Channel (इससे पहले ये यूट्यूब पोर्टल Jantalk और mdvlogs का भी हिस्सा रहे हैं) से की। फिलहाल ये अभी हमारे ITV Network (India News) का हिस्सा हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular