Sunday, July 7, 2024
HomeBreaking NewsUP Nikay Chunav 2023 Live Updates: गोंडा में 3 नगरपालिका और 7...

UP Nikay Chunav 2023 Live Updates: गोंडा में 3 नगरपालिका और 7 नगर पंचायत के लिए डाला जा रहा है वोट, मतदाताओं में दिख रहा है भारी उत्साह

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज),UP Nikay Chunav 2023 Live Updates: खबर उत्तर प्रदेश के गोंडा जिले से है। जहाँ आज निकाय चुनाव के प्रथम चरण के लिए मतदान शुरू हो गया है। निकाय चुनाव के पहले चरण में गोंडा समेत 37 जिलों में मतदान किया जा रहा है। जिले की 10 निकायों के लिए आज मतदान हो रहा है। जहाँ अध्यक्ष पद के लिए 103 और सभासद पद के लिए 865 प्रत्याशी मैदान में हैं। सुबह से ही मतदाताओं में उत्साह देखा जा रहा है और लोग घरों से निकलकर शहर की सरकार बनाने के लिए वोट डाल रहे हैं।

3 नगरपालिका, 7 नगर पंचायत की सीट

 बता दें कि जिले में 3 नगरपालिका और 7 नगर पंचायत हैं। जहाँ कुल 173 वार्ड और 114 मतदान केंद्र और 323 बूथ हैं। वहीं पूरे जिले को 14 जोन और 37 सेक्टरों में बांटा गया है। कुल मतदाताओं की संख्या 2 लाख 62 हजार 389 है। जिसमें 138484 पुरुष मतदाता व 123905 महिला मतदाता है जो प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला करेंगे। गोंडा के नगर पालिका गोंडा, नवाबगंज, करनैलगंज के अलावा नगर पंचायत तरबगंज, बेलसर, मनकापुर, खरगूपुर, क़टरा बाजार, परसपुर और धानेपुर में वोटिंग चल रही है।

डीएम ने बातचीत में  बताया सुरक्षा का है पुख्ता इंतजाम

जिला निर्वाचन अधिकारी उज्ज्वल कुमार ने इंडिया न्यूज़ से बातचीत में बताया कि सुबह से ही लोगों में उत्साह है और कड़ी सुरक्षा में मतदान कराया जा रहा है। फाल्स वोटिंग को लेकर प्रशासन सतर्क है और सभी बूथों पर कड़े इंतजाम किया गया है। वहीं एसपी आकाश तोमर के मुताबिक कहीं भी किसी तरह की गड़बड़ी नहीं होने दी जायेगी।

UP Nikay Chunav 2023 Live Updates: गोरखपुर में मतदान के बाद, CM योगी ले लगाए भारत माता की जय के नारे; मतदाताओं से की ये अपील

SHARE
Monu kumar
Monu kumar
मोनू कुमार ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत India Ahead News Channel (इससे पहले ये यूट्यूब पोर्टल Jantalk और mdvlogs का भी हिस्सा रहे हैं) से की। फिलहाल ये अभी हमारे ITV Network (India News) का हिस्सा हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular