Sunday, July 7, 2024
Homeउत्तर प्रदेशUP Nikay Chunav 2023: किसी शरीफ को छेड़ना नहीं, किसी अपराधी को...

UP Nikay Chunav 2023: किसी शरीफ को छेड़ना नहीं, किसी अपराधी को छोडना नहीं, सरकार की नीति, बोले सीएम योगी

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज), UP Nikay Chunav 2023: निकाय चुनाव के प्रथम चरण के लिए 4 मई को वोटिंग होनी है। आज प्रथम चरण के लिए प्रचार अभियान का आखिरी दिन है। इस कड़ी में सीएम योगी ने प्रयागराज, झांसी और लखनऊ में जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने प्रयागराज में जमकर माफियाओं पर हमला बोला और कहा कि प्रदेश में अपराधियों के लिए कोई स्थान नहीं है। वहीं उन्होंने बुंडेलखंड की धरती झांसी में कहा कि किसी गरीब और शरीफ को छेड़ना नहीं है, किसी गुंडे या अपराधी को सीना तान करके चलने भी नहीं देना है।

बुंदेलखंड में कोई नहीं डाल सकता डकैती

सीएम योगी ने झांसी में कहा कि “अब बुंदेलखंड में किसी नेता का गुर्गा आकर डकैती नहीं डाल सकता, हम कुछ को अंदर भेज चुके हैं और बाकी की बारी है। हम संसाधनों पर डकैती डालने की छूट किसी को नहीं देंगे, हमने पहले से तय कर रखा है कि किसी गरीब को छेड़ना नहीं है लेकिन किसी गुंडे-अपराधी को सीना तानकर चलने भी नहीं देना है।”

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि “झांसी वीर और वीरांगनाओं की धरती है, लेकिन पिछली सरकारों ने विकास की तरफ नहीं झांका बस यहां के संसाधनों पर डकैती डालते थे, आज बुंदेलखंड में क्या नहीं है, डिफेंस कॉरिडोर का शिलान्यास प्रधानमंत्री जी द्वारा किया जा चुका है और भारत डायनेमिक्स का बेहतरीन प्लांट लग रहा है, हजारों नौजवानों को रोजगार मिलेगा।”उन्होंने कहा कि “झांसी में हर प्रकार का उद्योग लगेगा, यहां के लिए 6 हजार करोड़ रुपए की घोषणा की गई है, पैसा आवंटित कर दिया गया है, यहां के नौजवानों को यहीं नौकरी मिलेगी।”

पिछले सरकारों पर बोला हमला

सीएम योगी ने पहले की सरकारों पर हमला बोलते हुए कहा कि ” बुंदेलखंड जल के संकट से जूझता था, हर घर नल की योजना से आगामी 3 से 4 महीने में बुंदेलखंड के सातों जनपदों में हर घर में शुद्ध पानी पहुंचाएंगे, अब माताओं और बहनों को सिर पर गगरी लेकर जाने के लिए मजबूर नहीं होना पड़ेगा। सरकार ने पहले से तय कर रखा है, किसी गरीब, किसी शरीफ को छेड़ना नहीं है, लेकिन किसी गुंडा और अपराधी को सीना तान के चलने भी नहीं देना है।”

आज चुनाव प्रचार का आखिरी दिन

उल्लेखनीय है कि आज निकाय चुनाव के पहले चरण के लिए चुनाव प्रचार का आखिरी दिन है। ऐसे में आज सीएम योगी ने तीन शहरों में जनसभा को संबोधित किया। पहले चरण के लिए प्रदेश के 9 मंडलों के 37 जिलों में वोट डाले जाएंगे। जिसकी गिनती 13 मई को होगी। वहीं बाकी की सीटों पर 11 मई को मतदान होना है।

यह भी पढ़ें-

UP Nikay Chunav 2023: ‘संगम नगरी ने कभी नहीं बरदास्त किया अत्याचार’, प्रयागराज में बोले सीएम योगी

UP Nikay Chunav Lucknow: पूर्व सीएम अखिलेश ने की मेट्रो की सवारी, बीजेपी सरकार पर साधा निशाना

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular