Sunday, July 7, 2024
HomeBreaking NewsUP Nikay Chunav 2023: यूपी निकाय चुनाव के लिए ओवैसी की पार्टी...

UP Nikay Chunav 2023: यूपी निकाय चुनाव के लिए ओवैसी की पार्टी ने 14 प्रत्याशियों की दूसरी लिस्ट की जारी, मुरादाबाद से इनको दिया टिकट

- Advertisement -

UP Nikay Chunav 2023: आखिरकार बहुत इंतज़ार के बाद उत्तर प्रदेश नगरीय निकाय चुनाव (Uttar Pradesh Urban Body Election) की तारीखों का एलान बीते रविवार (9 अप्रैल) शाम हो गया। प्रदेश में दो चरण में निकाय चुनाव(body elections in two phases) कराए जाएंगे। पहले चरण में लखनऊ, वाराणसी, गोरखपुर सहित 9 मंडलों में 4 मई को मतदान होगा जबकि दूसरे चरण में मेरठ, अयोध्या, कानपुर मंडल सहित नौ मंडलों में 11 मई को मतदान होगा। अगर चुनाव परिणाम की बात की जाए तो 13 मई को चुनाव को रिजल्ट आएगा।एआईएमआईएम ने बिजनौर, बरेली, गाजियाबाद, सहारनपुर, बहराइच और रायबरेली की नगर पालिका परिषद और नगर पंचायतों के प्रत्याशियों की भी घोषणा की है।

नगर निकाय चुनाव के लिए एआईएमआईएम ने 14 प्रत्याशियों को दूसरी लिस्ट किया जारी 

उत्तर प्रदेश में होने वाले नगर निकाय चुनाव को लेकर सभी दलों का उम्मीदवारों को लेकर मंथन जारी है। इसी बीच ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) ने यूपी नगर निकाय चुनाव के लिए अपने 14 प्रत्याशियों को दूसरी लिस्ट जारी कर दी है। मुरादाबाद की कुंदरकी नगर पंचायत अध्यक्ष पद के लिए एआईएमआईएम ने जीनत मेहंदी के नाम की घोषणा की है। वहीं मुरादाबाद की महमूदपुर माफी नगर पंचायत अध्यक्ष पद के लिए राजकुमार को और अमरोहा की धनौरा नगर पालिका परिषद अध्यक्ष पद के लिए यशपाल सिंह को उम्मीदवार बनाया है।

पहले चरण का मतदान 4 मई को जबकि दूसरे का 11 मई को

राज्य निर्वाचन आयोग(State Election Commission) के आयुक्त मनोज कुमार ने रविवार शाम आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में 762 में से 760 नगरीय निकायों में होने वाले चुनाव का कार्यक्रम जारी किया। इसके साथ ही प्रदेश के नगरीय क्षेत्रों में आचार संहिता लागू हो गई है। बता दें कि प्रदेश के 17 नगर निगमों में से 10 का चुनाव पहले चरण में होगा। पहले चरण का मतदान 4 मई को होगा। यह चुनाव 760 निकायों में होगा। इनमें 17 नगर निगम, 199 नगर पालिका परिषद और 544 नगर पंचायतों में 14684 सीटों पर चुनाव कराया जाएगा। पहले चरण के चुनाव के लिए निर्वाचन अधिकारी की ओर से अधिसूचना 11 अप्रैल को जारी हो चुकी है। उम्मीदवार 11 से 17 अप्रैल तक नामांकन पत्र खरीद कर दाखिल कर सकेंगे। 18 अप्रैल को नामांकन पत्रों की जांच(Scrutiny of nomination papers on April) 18 होगी। 20 अप्रैल को उम्मीदवार नामांकन वापस ले सकेंगे। 21 अप्रैल को उम्मीदवारों को चुनाव चिह्न आवंटित किए जाएंगे जाएगा। 4 मई को मतदान होगा।

Asad Ahmed Encounter: असद अहमद के एनकाउंटर पर आई अखिलेश यादव की पहली प्रतिक्रिया, जानें क्या कहा

SHARE
Monu kumar
Monu kumar
मोनू कुमार ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत India Ahead News Channel (इससे पहले ये यूट्यूब पोर्टल Jantalk और mdvlogs का भी हिस्सा रहे हैं) से की। फिलहाल ये अभी हमारे ITV Network (India News) का हिस्सा हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular