Sunday, July 7, 2024
Homeउत्तर प्रदेशUP Nikay Chunav 2023: सिद्धार्थनगर अब नहीं रहा पिछड़ा, विकास को मिली...

UP Nikay Chunav 2023: सिद्धार्थनगर अब नहीं रहा पिछड़ा, विकास को मिली नई गति: सीएम योगी

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज), UP Nikay Chunav 2023: एक ओर पहले चरण के लिए प्रदेश के 37 जिलों मे वोटिंग जारी है। तो वहीं दूसरे चरण के लिए प्रचार अभियान तेजी से चल रहा है। आज सीएम योगी (CM Yogi) सिद्धार्थनगर, बस्ती और अयोध्या के दौरे पर रहे। सिद्धार्थनगर में सीएम योगी ने विपक्षियों पर जमकर हमला बोला। उन्होंने पिछली सरकारों को लेकर कहा कि पहले की सरकारों को विकास से कोई लेना देना नहीं था। उन्होंने कहा कि ये जनपद अति पिछड़ों का श्रेणी में आता था। लेकिन हमने इसे विकास की गति देने का काम किया।

विकास की गति मे सबसे तेज जिला

सीएम योगी ने सिद्धार्तनगर को लेकर कहा कि “नीति आयोग के देश में अति-पिछड़े 112 जनपदों में सिद्धार्थनगर भी था, लेकिन अब सिद्धार्थनगर विकास और बुनियादी सुविधाओं में बुलेट ट्रेन की स्पीड से आगे बढ़कर सामान्य जनपदों की श्रेणी में अग्रसर हो रहा है।” सीएम ने कहा कि “सिद्धार्थनगर का ‘काला-नमक’ चावल एक बार फिर से वैश्विक मंच पर अपनी छाप छोड़ रहा है।किसी ने नहीं सोचा होगा कि सिद्धार्थनगर में मेडिकल कॉलेज, केंद्रीय विद्यालय, हर विकास खंड में कस्तूरबा गांधी विद्यालय होगा, लेकिन यह अब हकीकत है।”

वहीं सीएम इसके बाद बस्ती के दौरे पर भी थे। बस्ती में उन्होंने कहा कि “बस्ती जनपद में महर्षि वशिष्ठ के नाम पर मेडिकल कॉलेज बनाया गया है, अब किसी की इलाज के अभाव में मृत्यु नहीं होगी। प्रदेश सरकार ने ‘मुख्यमंत्री सुमंगला योजना’ चलाई है। इसे बेटियों को जन्म से लेकर विवाह तक कई प्रकार की सुविधाएं उपलब्ध कराई जा रही हैं।”उन्होंने कहा कि “मुंडेरवा में सपा-बसपा के समय किसानों पर गोलियां चली थीं, लेकिन भाजपा सरकार ने आते ही नई चीनी मिल लगाई है, जो अब यहां की पहचान बन गई है।”

पहले चरण के लिए मतदान आज

उल्लेखनीय है कि पहले चरण के लिए आज वोटिंग जारी है। सुबह 7 बजे से लेकर शाम 6 बजे तक मतदान होगा। पहले चरण की वोटिंग प्रदेश के 9 मंडलों के 37 जिलों में मतदान हो रहा है। आज सीएम योगी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह समेत तमाम राजनेताओं ने अपने मत का प्रयोग किया। अगले चरण का मतदान 11 मई को होगा। वहीं वोटों की गिनती 13 मई को होनी है।

Also Read:

UP Nikay Chunav: बोले सीएम योगी- ‘बस्ती में बुलेट ट्रेन की रफ्तार से हो रहा विकास’

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular