Monday, July 8, 2024
HomeBreaking NewsUP Nikay Chunav: 8 तहसीलों पर 16 नगर पालिका व नगर पंचायतों...

UP Nikay Chunav: 8 तहसीलों पर 16 नगर पालिका व नगर पंचायतों के लिए होने वाले चुनाव के लिए नामांकन शुरू, सुरक्षा के कड़े इंतजाम

- Advertisement -

UP Nikay Chunav: उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ जिले(Azamgarh district) में सभी आठ तहसीलों पर 16 नगर पालिका व नगर पंचायतों के लिए होने वाले चुनाव के मद्देनजर आज से नामांकन शुरू हो गया है। हालांकि पहले दिन नाम निर्देशन पत्रों की खरीदारी शुरू हुई है। वहीं पुलिस अधीक्षक आजमगढ़ अनुराग आर्य ने बताया कि सभी आठों तहसीलों पर सुरक्षा के व्यापक बंदोबस्त किए गए हैं। 24 थानाध्यक्षों को लगाया गया है। 600 आरक्षी व मुख्य आरक्षियों की ड्यूटी लगाई गई है। इसके अलावा 70 सब इंस्पेक्टर की भी ड्यूटी लगाई गई है।

8 तहसील के लिए पुलिस लाइन से आठ QRT टीम का किया गठन

बता दें की 8 तहसील के लिए पुलिस लाइन से आठ QRT टीम का गठन किया है जो कि भीड़भाड़ या अन्य गतिविधियों पर लगाम लगाएंगे, प्रत्येक तहसील जहां पर संबंधित क्षेत्रों के नगर निकायों का नामांकन होना है वहां के लिए एक QRT टीम निर्धारित की गई है।

100 मीटर के दायरे में केवल प्रत्याशी और उनके प्रस्तावक ही जा पाएंगे

वहीं उन्होंने बताया कि चुनाव आयोग के निर्देशानुसार नामांकन स्थल के 100 मीटर की परिधि में केवल प्रत्याशी और उनके प्रस्तावक ही जा पाएंगे। पुलिस अधीक्षक ने चुनाव को लेकर पुलिस की तरफ से सभी प्रकार के बंदोबस्त करने की बात कही। कहा कि कोई भी गैर वांछित गतिविधियों में पाया जाएगा तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। वहीं निरोधात्मक रूप से पहले से ही कई अपराधी प्रवृत्ति के लोगों पर कार्रवाई जारी है। सूचीबद्ध किया जा रहा है हिस्ट्रीशीट खोली जा रही है और गैर वांछित गतिविधियों में लिप्त अपराधी लोगों पर शिकंजा कसा जा रहा है। फरार आरोपियों पर इनाम घोषित किया जा रहा है।

SHARE
Monu kumar
Monu kumar
मोनू कुमार ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत India Ahead News Channel (इससे पहले ये यूट्यूब पोर्टल Jantalk और mdvlogs का भी हिस्सा रहे हैं) से की। फिलहाल ये अभी हमारे ITV Network (India News) का हिस्सा हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular