Sunday, July 7, 2024
HomeBreaking NewsUP Nikay Chunav: कुशीनगर में आखिरी दिन दाखिल हुआ रिकार्ड नामांकन

UP Nikay Chunav: कुशीनगर में आखिरी दिन दाखिल हुआ रिकार्ड नामांकन

- Advertisement -

UP Nikay Chunav: यूपी के कुशीनगर(Kushinagar) में आज नामांकन के आखिरी दिन रिकार्ड नामांकन हुआ है। बीजेपी और सपा द्वारा नामांकन करने के आखरी दिन के एक दिन पहले अपने उम्मीदवारों की घोषणा करने से यह स्थिति उतपन्न हुई है। कुशीनगर में आज अध्यक्ष पद के लिए 163 प्रत्याशियों ने अपना नामांकन दाखिल किया है। जनपद में अब तक नगर पंचायत और नगर पालिका परिषद के लिये कुल 249 प्रत्याशियों ने नामांकन दाखिल किया है।

आज सभासद के लिए 853 नामांकन दाखिल

बात यदि वार्ड सभासद की करें तो आज सभासद के लिए 853 नामांकन दाखिल हुए हैं और अब तक कुल 2007 प्रत्याशियों ने वार्ड सभासद पद के लिए अपना नामांकन दाखिल किया है। कल यानी 18.04.2023 से 20.04.2023 तक पर्चों की जांच और नाम वापसी होगी और 21.04.2023 को उम्मीदवारों को सिम्बल प्रदान किया जायेगा।

बीजेपी प्रत्याशी के समर्थन में पहुँचे वर्तमान और पूर्व विधायक

आज नामांकन के आखिरी दिन कुशीनगर नगर पालिका से नामांकन करने पहुँची बीजेपी प्रत्याशी किरन जायसवाल ने आदर्श आचार सहिंता की धज्जियां उड़ाते हुए अपने हजारों समर्थकों के नामांकन करने पहुँची। जहां पुलिस के हस्तक्षेप के बाद उनके समर्थक वापस हुए। फाजिलनगर नगर पंचायत से नामांकन करने पहुँचे। बीजेपी प्रत्याशी पशुपति जायसवाल के समर्थन में पहुँचे वर्तमान और पूर्व विधायक के साथ उनके दर्जनों समर्थक भी नामांकन कक्ष में घुस गये जबकि एक प्रत्यासी के साथ दो प्रस्तावक एक वकील और एक प्रतिनिधि को ही जाने की अनुमति दी गयी थी जो कही ना कही सत्ता के आगे व्यवस्था को धता बताने के लिए काफी थी।

Atiq-Ashraf Murder Case: अतीक-असरफ की हत्या और असद के एनकाउंटर से बीजेपी को कितना फायदा या नुकसान? BJP के लिए आए ये चौंकाने वाले आंकड़े

SHARE
Monu kumar
Monu kumar
मोनू कुमार ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत India Ahead News Channel (इससे पहले ये यूट्यूब पोर्टल Jantalk और mdvlogs का भी हिस्सा रहे हैं) से की। फिलहाल ये अभी हमारे ITV Network (India News) का हिस्सा हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular