Monday, July 8, 2024
HomeBreaking NewsUP Nikay Chunav: नामांकन पत्र दाखिल होने के बाद आज की जा...

UP Nikay Chunav: नामांकन पत्र दाखिल होने के बाद आज की जा रही है पत्रों की जांच 

- Advertisement -

UP Nikay Chunav: यूपी के नगर निकाय चुनाव में प्रथम चरण का मतदान 4 मई को होना है। जिसको लेकर सोमवार को नामांकन पत्र दाखिल किए गए। आज यानी मंगलवार को नामांकन पत्रों की जांच की जा रही है। आगरा जिले की बात करें तो यहां पर नगर निगम, नगर पंचायत और नगर पालिका अध्यक्ष के लिए के साथ ही पार्षद और सभासदों के लिए भी खूब नामांकन किया गया है।

अंतिम समय पर प्रत्याशियों की लिस्ट हुई जारी

नगर निगम के महापौर पद के लिए 11 प्रत्याशियों ने नामांकन किया है। जिसमें भाजपा की हेमलता दिवाकर, सपा की जूही प्रकाश जाटव, बसपा की लता वाल्मीकि, कांग्रेस की लता कुमारी और आम आदमी पार्टी की सुनीता दिवाकर के साथ ही अन्य निर्दलीय प्रत्याशी शामिल है। नगर निगम के महापौर पद के लिए प्रत्याशियों में सबसे ज्यादा रईस प्रत्याशी भाजपा की हेमलता दिवाकर हैं। शिक्षा के मामले में बसपा के प्रत्याशी लता वाल्मीकि पीएचडी धारक है। बता दें कि आगरा नगर निगम के महापौर के साथ ही पार्षद और महापौर प्रत्याशियों की लिस्ट लेकर भाजपा, सपा, बसपा, कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के नेताओं ने गहन मंथन किया। इसके बाद ही अंतिम समय पर प्रत्याशियों की लिस्ट जारी की गई थी।

पांच निर्विरोध पार्षद- सभासद चुनना तय

आगरा जिले की बात करें तो 5 पार्षद-सभासद निर्विरोध चुने जाना तय माना जा रहा है. आगरा नगर निगम के वार्ड 94 से भाजपा प्रत्याशी प्रदीप कुमार अग्रवाल ने नामांकन किया है। एकल नामांकन की वजह से उनका निर्विरोध पार्षद चुनना तय है. इसी तरह से एत्मादपुर नगर पालिका में भी दो वार्ड में एकल नामांकन किए गए हैं. बाह नगर पालिका परिषद में में भी 2 वार्ड में सभासद के लिए एकल नामांकन हुए हैं. इस तरह से जिले में 5 ऐसे पार्षद- सभासद निर्विरोध चुना जाना तय है।

SHARE
Monu kumar
Monu kumar
मोनू कुमार ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत India Ahead News Channel (इससे पहले ये यूट्यूब पोर्टल Jantalk और mdvlogs का भी हिस्सा रहे हैं) से की। फिलहाल ये अभी हमारे ITV Network (India News) का हिस्सा हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular