Sunday, July 7, 2024
Homeउत्तर प्रदेशUP Nikay Chunav: दूसरे चरण का मतदान समाप्त, 13 को आएंगे नतीजे,...

UP Nikay Chunav: दूसरे चरण का मतदान समाप्त, 13 को आएंगे नतीजे, जानिए मत प्रतिशत

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज), UP Nikay Chunav: उत्तर प्रदेश में दूसरे चरण के लिए वोटिंग शाम 6 बजे समाप्त हो गई। वहीं निकाय चुनाव में लोगों ने बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया। दूसरे चरण के लिए कुल 9 मंडलों के 38 जिलों में वोटिंग की गई। पहले चरण का मतदान 4 मई को हुआ था। आज हुए मतदान में कई जगहो से ईवीएम खराब होने की खबरे भी सामने आई थी। हालांकि समय रहते ही सुधार भी कर लिया गया। दूसरे चरण के मतदान के बाद शहर के लोगों ने अपने फैसले ईवीएम और बैलेट पेपर में दर्ज कर लिए हैं। वहीं सभी उम्मीदवारो की किस्मत का फैसला अब 13 मई को ईवीएम और पेटी खुलने के बाद होगा।

कन्नौज में फर्जी वोटिंग का मामला आया सामने

दूसरे चरण के लिए आज वोटिंग समाप्त हो गई। वहीं प्रदेश के कन्नौज से सपा और बीजेपी समर्थकों के बीच झड़प की भी खबर सामने आई है। जहां बूथ पर ही सपा और बीजेपी के समर्थक भीड़ गए। हालांकि पुलिस और फोर्स के मदद से स्थिति को नियंत्रित किया गया। जबकि इस मामले में सपा ने आरोप लगाया की फर्जी आधार कार्ड के जरिए 1000 से ज्यादा वोट कराया गया है। वहीं इस प्रकरण को लेकर सपा ने चुनाव आयोग से शिकायत भी की है।

इन जनपदों में हुए मतदान

आज प्रदेश के 9 मंडलों के 38 जिलों में वोटिंग हुई। जिन जनपदों में वोटिंग हुई उनमें मेरठ, बरेली, अलीगढ़, कानपुर, चित्रकूट, अयोध्या में चुनाव, बस्ती, आजमगढ़ और मिर्जापुर मंडल में होगा मतदान, कानपुर, दूसरे चरण के लिए 11 मई को हापुड़, नोएडा में वोटिंग, गाजियाबाद, बागपत, बुलंदशहर, बरेली में होगा मतदान, बदायूं, शाहजहांपुर, पीलीभीत, हाथरस में होगी वोटिंग, कासगंज, एटा, अलीगढ़, कानपुर, फर्रूखाबाद में मतदान, इटावा, कन्नौज, औरैया, कानपुर देहात में 11 को मतदान, हमीरपुर, चित्रकूट, महोबा, बांदा, अयोध्या में होगा मतदान, सुल्तानपुर, अंबेडकरनगर, बाराबंकी, अमेठी में 11 को मतदान, बस्ती, संतकबीरनगर, सिद्धार्थनगर में 11 मई को मतदान, आजमगढ़, मऊ, बलिया, सोनभद्र और भदोही शामिल हैं।

Also Read:

Lucknow: बागियों पर बीजेपी का एक्शन जारी, प्रदेश भर में 800 कार्यकर्ता पार्टी से निष्कासित

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular