Sunday, July 7, 2024
HomeKaam Ki BaatUP PCS Transfer : यूपी में आठ जिलों के बदले गए PCS...

UP PCS Transfer : यूपी में आठ जिलों के बदले गए PCS अफसर, जानिए पूरी खबर

- Advertisement -

(PCS officers changed in eight districts in UP): उत्तर प्रदेश में मंगलवार को एक बार फिर प्रशासनिक अधिकारियों के तबादलों का दौर चला। मंगलवार को यूपी में आठ पीसीएस अधिकारियों का तबादला किया गया है। इस तबादले के बाद आजमगढ़ (Azamgarh), बरेली (Bareilly), लखनऊ (Lucknow), गाजीपुर (Ghazipur), बलरामपुर (Balrampur) समेत कई जिलों के अधिकारियों का तबादला किया गया है।

इसी तहत गाजीपुर के मुख्य विकास अधिकारी श्रीप्रकाश गुप्ता का तबादला आजमगढ़ किया गया है। श्रीप्रकाश गुप्ता को आजमगढ़ के मुख्य विकास अधिकारी की जिम्मेदारी दी गई है। इसके अलावा आजमगढ़ के मुख्य विकास अधिकारी आनंद कुमार शुक्ला का तबादला लखनऊ स्थित सूडा में अपर निदेशक के लिए किया गया है।

इसी क्रम में प्रतापगढ़ के मुख्य राजस्व अधिकारी राकेश कुमार पटेल को बदायूं का अपर जिलाधिकारी बनाया गया है। इसके अलावा बदायूं के अपर जिलाधिकारी संतोष कुमार वैश्य का ट्रांसफर किया गया है। उन्हें गाजीपुर भेजा गया है।

संतोष कुमार वैश्य को गाजीपुर के मुख्य विकास अधिकारी की जिम्मेदारी दी गई है। इसके अलावा बलरामपुर के उपजिलाधिकारी मंगलेश दूबे का ट्रांसफर कर मिर्जापुर भेजा गया है। मंगलेश दूबे को मीरजापुर का नया नगर मजिस्ट्रेट बनाया गया है।

UP PCS Transfer : किसे मिली है नई जिम्मेदारी

तबादले के क्रम में बरेली के नगर मजिस्ट्रेट राकेश कुमार गुप्ता का तबादला प्रतापगढ़ के मुख्य राजस्व अधिकारी के लिए किया गया है। वहीं प्रयागराज के उपजिलाधिकारी रेनू सिंह का ट्रांसफर बरेली के नगर मजिस्ट्रेट के लिए किया गया है। वहीं मीरजापुर के नगर मजिस्ट्रेट विनय कुमार सिंह का तबादला कर हापुड के अपर जिलाधिकारी पद के लिए नियुक्त किया गया है।

एक दिन पहले भी होआ था फेरबदल

बता दें कि उत्तर प्रदेश राज्य में सोमवार को भी में बड़ा प्रशासनिक फेरबदल हुआ था। उस समय 14 आईएएस (IAS) अधिकारियों का तबादला किया गया था। जिसमें पीडब्ल्यूडी (PWD) के प्रमुख सचिव नरेंद्र भूषण, जौनपुर डीएम, गौतमबुद्ध नगर के डीएम और कई अन्य का ट्रांसफर किया गया था।

ALSO READ-  ईडी के जांच में आए दो ट्रस्ट, ईडी ने कॉलेज प्रबंधक के 50 बैंक खातों की दी जानकारी

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular