Sunday, June 2, 2024
Homeउत्तर प्रदेशUP Police Paper Leak: यूपी पुलिस पेपर लीक मामले में दिल्ली का...

UP Police Paper Leak: यूपी पुलिस पेपर लीक मामले में दिल्ली का कांस्टेबल गिरफ्तार, 800 लोगो को पढ़ाया था आंसर

- Advertisement -

India News UP (इंडिया न्यूज़),UP Police Paper Leak: यूपी पुलिस भर्ती पेपर लीक के मामले में एक नया पहलु सामने आया है। यूपी के स्पेशल टास्क फॉर्स ने दिल्ली पुलिस के कांस्टेबल विक्रम पहल को गिरफ्तार किया है। विक्रम अपने दोस्त नितिन के द्वारा पेपर लीक करने वाले गैंग के में लीडर रवि अत्री से मिला था। विक्रम ने गुरुग्राम के क्षेत्र मानेसर में नेचर वैली रिजॉर्ट 20 लाख रुपये मे बुक किया था। इतना ही नहीं उसने करीब 400 लोगो को रिसोर्ट पर लाया और साथ ही 800 लोगो को पेपर लीक किया।

यह है पूरा मामला

पुलिस भर्ती पेपर लीक मामले में एक नयी कामयाबी हासिल हुई है। सूत्रों के मुताबिक़ यूपी के स्पेशल टास्क फाॅर्स  ने दिल्ली पुलिस के कांस्टेबल विक्रम पहल को बागपत के पेरीफेरल एक्सप्रेसवे के आस -पास से गिरफ़्तार किया। 2010 में  विक्रम पहल दिल्ली पुलिस में सिपाही के पद पर भर्ती हुआ था और वो दिल्ली की ही सर्विस में पुलिस की प्रथम व तृतीय बटालियन, ट्रैफिक और सीएम बटालियन में था। बताया जा रहा कांस्टेबल विक्रम पहल ने रवि अत्री के कहने पर गुरुग्राम के मानेसर में नेचर वैली रिजॉर्ट 20 लाख रुपये मे बुक किया था। पहले उसने करीब 400 लोगों को रिसोर्ट पहुँचाया और करीबन 800 लोगो को पेपर के प्रश्न उत्तर पढ़ाये गए थे।

आज से शुरू होगी आगे की कार्यवाही

विक्रम पहल का केस मेरठ के कंकरखेड़ा थाने में दर्ज किया गया और उसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है।

उत्तर प्रदेश के पुलिस के मुताबिक़ 18 अप्रैल को पुलिस भर्ती के दूसरे पाले का पेपर लीक हुआ था। आज विक्रम पटेल की कोर्ट में पेशी है आगे की कार्रवाई आज से की जायेगी , उससे फिलहाल पूछताछ जारी है। विक्रम हरियाणा के जींद का रहने वाला है। इस केस की पहली गिरफ्तारी महेंद्र शर्मा की हुई थी जिसने पुलिस भर्ती का पेपर 18 अप्रैल आउट को कराया था।

ALSO READ: UP News: BJP उम्मीदवार के निधन होने के बाद परिवार से मिलने घर पहुंचे CM योगी, Photos वायरल

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत ITV(India News)से की है। ये इंडिया न्यूज़ के साथ पिछले 11 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular