Sunday, July 7, 2024
HomeBreaking NewsUP Politcs: सपा प्रमुख अखिलेश यादव का करीबी रिश्तेदार हुआ गिरफ्तार, पुलिस...

UP Politcs: सपा प्रमुख अखिलेश यादव का करीबी रिश्तेदार हुआ गिरफ्तार, पुलिस ने रखा था 25,000 हज़ार का इनाम

- Advertisement -

(Akhilesh Yadav’s Relative Arrested) उत्तर प्रदेश के एटा जिले से समाजवादी पार्टी के नेता व पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष जुगेंद्र सिंह यादव(Jugendra Singh Yadav) को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। इसके बाद से ही सपा प्रमुख अखिलेश यादव के साथ उनकी तस्वीर सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है। जुगेंद्र पर 90 मुकदमें दर्ज हैं और पुलिस ने उसके सिर पर 25 हजार का इनाम भी रखा था।

खबर में खास:

  •  पत्नी है जिला पंचायत अध्यक्ष
  • थाने के बाहर भारी सुरक्षा व्यवस्था मौजूद
  • रामगोपाल यादव का है सगा रिश्तेदार

पत्नी है जिला पंचायत अध्यक्ष

मीडिया सूत्रों के मुताबिक, जुगेंद्र सिंह के साथ ही उसका परिवार भी एटा की राजनीति में काफी दखल रखता है। जहां उनका भाई रामेश्वर सिंह यादव पिछले एक साल से जेल में बंद हैं तो वहीं जुगेंद्र सिंह यादव की पत्नी एटा की जिला पंचायत अध्यक्ष हैं और इनके ही सहारे फरार जुगेंद्र राजनीति में बराबर अपनी पैठ बनाए हुए थे।

थाने के बाहर भारी सुरक्षा व्यवस्था मौजूद

फिलहाल पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष जुगेंद्र सिंह यादव को गिरफ्तार कर कोतवाली नगर लाया गया है। इस मौके पर कोतवाली नगर एडिशनल एसपी धनंजय सिंह कुशवाहा के साथ सीओ सिटी राजकुमार सिंह, सीओ अलीगंज विक्रांत द्विवेदी मौजूद थे। वहीं सुरक्षा व्यवस्था के लिए कोतवाली नगर पर लगभग एक दर्जन से अधिक थानों का फोर्स लगाया गया है। शहर के घंटाघर से लेकर हाथी गेट तक नाकेबंदी की गई है। गिरफ्तार करने के बाद पुलिस ने जुगेंद्र सिंह यादव को कोर्ट में पेश किया है। ये सारी जानकारी उदय शंकर सिंह एस एस पी ने  दी है। उन्होंने बताया कि मथुरा पुलिस और एटा पुलिस की संयुक्त कार्रवाई में जुगेंद्र सिंह को मथुरा के जैतपुर से गिरफ्तार कर लिया गया है।

रामगोपाल यादव का है सगा रिश्तेदार

बताया जा रहा है कि जुगेंद्र सिंह यादव सपा के वरिष्ठ नेता रामगोपाल यादव के रिश्तेदार हैं। जुगेंद्र की साली की शादी रामगोपाल यादव(Ram Gopal Yadav) के यहां हुई है। कहा जा रहा है कि जो आरोप जुगेंद्र पर लगे हैं। वो सभी बसपा सरकार के समय के हैं। जुगेंद्र सिंह यादव की पुलिस को पिछले चार महीनों से तलाश थी और पुलिस ने सपा नेता पर 25 हजार रूपए का इनाम भी रखा था।

Teele Masjid Case: लखनऊ के लक्ष्मण टीला मामले में सर्वे कराए जाने को लेकर याचिका हुई दाखिल, 4 अप्रैल को होगी सुनवाई

SHARE
Monu kumar
Monu kumar
मोनू कुमार ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत India Ahead News Channel (इससे पहले ये यूट्यूब पोर्टल Jantalk और mdvlogs का भी हिस्सा रहे हैं) से की। फिलहाल ये अभी हमारे ITV Network (India News) का हिस्सा हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular