Friday, July 5, 2024
HomeKaam Ki BaatUP Politics:  सपा कार्यालय के बाहर से हटा 'रामचरितमानस' और 'शूद्र' वाला...

UP Politics:  सपा कार्यालय के बाहर से हटा ‘रामचरितमानस’ और ‘शूद्र’ वाला पोस्टर, जाने आखिर क्या है वजह    

- Advertisement -

(Uttar Pradesh) उत्तरप्रदेश की राजधानी में समाजवादी पार्टी  (Akhilesh Yadav) के बाहर लगे रामचरितमानस के पोस्टरों को सपा प्रमुख अखिलेश यादव द्वारा सख्त कार्यवाही करते हुए हटवा दिया गया है। पार्टी प्रमुख अपने नेताओं द्वारा धार्मिक बयानबाजी के खिलाफ रोक लगाते नजर आ रहे हैं। इस बात का जिक्र उन्होंने अपने पार्टी लेटर में भी किया। जिसका असर दिखता नजर आ रहा है।

जानकारी दें कि रामचरितमानस वाले विवाद के बाद से लखनऊ में जगह- जगह पर तथा समाजवादी पार्टी  कार्यालय के बाहर ‘रामचरितमानस’ और ‘शूद्र’ वाले पोस्टर लगे थे। लेकिन इसके बाद से अखिलेश के चाचा शिवपाल सिंह यादव और साथ ही रामगोपाल यादव ने स्वामी प्रसाद मौर्य के विवादित बयान से अलग होते दिखे। जिसके बाद इस बात का असर भतीजे अखिलेश यादव पर होने लगा और उन्होंने कार्यकर्ताओं पर पोस्टर हटाने के आदेश दिए

 पोस्टर में लिखा गई मोदी सरकार

पक्षी विपक्षी एक दूसरे पर हमला तो लगातार करते नजर आती है लेकिन अब तो हद हो गया दरअसल सपा दफ्तर के बाहर एक पोस्टर लगा नजर आया जो कि चर्चा का विषय बना हुआ है। पोस्टर में नीतीश कुमार और अखिलेश यादव की तस्वीर के साथ लिखा है- ‘यूपी+बिहार= गई मोदी सरकार।

शुद्र वाला बयान 

आपको बता दें कि रामचरितमानस पर सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य ने विवादित बयान दिया था। उनके बयान के बाद से लखनऊ स्थित सपा कार्यालय के बाहर उनके समर्थन में कार्यकर्ताओं ने पोस्टर लगाए थे। उसके बाद सपा प्रमुख ने ‘शूद्र’ वाला बयान दिया था।

विपक्षी के हमले का असर

रामचरितमानस वाले बयान पर विपक्षी पार्टी लगातार बयानवाजी करते दिखी। जिस बात का असर सपा पार्टी कार्यालय के बाहर नजर आया। विरोधी के घेरे में आने से अखिलेश यादव ने अपने नेताओं को सख्त आदेश दिए।

ये भी पढ़े- Lucknow News : डीजीपी ने महिलाओं के लिए कह दी बड़ी बात, महिलाओं में खुशी का माहौल अब थाने जाने की नहीं आएगी नौबत

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular