Friday, July 5, 2024
Homeउत्तर प्रदेशUP Politics: क्या SP के अखिलेश यादव के बाद RLD के जयंत...

UP Politics: क्या SP के अखिलेश यादव के बाद RLD के जयंत चौधरी की भी हो गई लोकसभा सीट कंफर्म? अब ये दिग्गज भी आएगा सपा के साथ

- Advertisement -

UP Politics: लोकसभा चुनाव के लिहाज से अगर बात करें तो  उत्तर प्रदेश हर राजनैतिक दल के लिए महत्वपूर्ण राज्य रहा है। लोकसभा चुनाव में अभी करीब 14 महीनों का समय बचा हुआ है। लेकिन बीजेपी (BJP) और समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) ने अपनी चुनावी तैयारियों को तेज कर दिया है। बीजेपी(BJP) के खिलाफ यूपी में सपा गठबंधन कड़ा मुकाबला देगा। इस बात का एलान अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) के बाद जयंत चौधरी (Jayant Chaudhary) ने भी अब कर दिया है।

खबर में खास:

  • लोकसभा चुनाव में आरएलडी-सपा साथ-साथ – जयंत चौधरी
  • अहमियत नहीं कि कौन सी पार्टी किस सीट से लड़ रही है, बस हम साथ ये जरूरी
  • चंद्रशेखर आजाद भी आएंगे सपा-रालोद के साथ

लोकसभा चुनाव में आरएलडी-सपा साथ-साथ – जयंत चौधरी

RLD प्रमुख जयंत चौधरी ने बुधवार को एलान कर कहा कि “ये चुनाव गठबंधन में ही लड़ा जाएगा। हमने एक समनव्य समिति बनाई है, जो सपा नेतृत्व के साथ सीटों पर बात कर रही है। साथ ही हाल के चुनावों में चंद्रशेखर आजाद की पार्टी (Azad Samaj Party) ने भी हमारा साथ दिया है। उनके लोगों और नेताओं से भी हम बातचीत कर रहे हैं।” ऐसे में पहले RLD प्रमुख ने लोकसभा चुनाव में आरएलडी-सपा गठबंधन पर मुहर लगाई और अब उसके बाद उन्होंने लोकसभा चुनाव में चंद्रशेखर आजाद का भी साथ मिलने का इशारा किया।

अहमियत नहीं कि कौन सी पार्टी किस सीट से लड़ रही है, बस हम साथ ये जरूरी

जयंत चौधरी ने अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए कहा कि “सपा पार्टी के साथ हमारा पहले से गठबंधन है, हम उसी गठबंधन को मजबूत करने का प्रयास करेंगे। जब गठबंधन होता है तो सारी सीटों पर साझे तौर पर लड़ा जाता है। सबको पूरी कोशिश करनी पड़ती है। तब ये अहमियत नहीं होती कि कौन सी पार्टी कितनी सीट लड़ रही है। सब सीट हम साथ मिलकर ही लड़ेंगे।” आरएलडी के मुखिया के बयानों से साफ मालूम होता है कि गठबंधन जिस सीट से उन्हें कहेगा वो उसी सीट से चुनाव लड़ेंगे।

चंद्रशेखर आजाद भी आएंगे सपा-रालोद के साथ

आपको बता दें कि अखिलेश यादव ने बीते उपचुनाव में ही लोकसभा चुनाव लड़ने का एलान कर दिया है। तब उन्होंने कहा था कि “बैठकर क्या करेंगे, हम भी कन्नौज से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे।” ऐसे में अखिलेश यादव और जयंत चौधरी का चुनाव लड़ना तो तय माना जा रहा है। वहीं दूसरी ओर इस गठबंधन में पहले ही पल्लवी पटेल (Apna Dal,Kamerawadi) की पार्टी है। अब ऐसे में चंद्रशेखर आजाद की पार्टी का साथ भी गठबंधन को मिल सकता है।

READ MORE: Women’s T20WC 2023: भारत की आज वेस्‍टइंडीज से टक्कर, इस धाकड़ बल्लेबाज की वापसी तय; ये होगी टीम की प्लेइंग 11

SHARE
Monu kumar
Monu kumar
मोनू कुमार ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत India Ahead News Channel (इससे पहले ये यूट्यूब पोर्टल Jantalk और mdvlogs का भी हिस्सा रहे हैं) से की। फिलहाल ये अभी हमारे ITV Network (India News) का हिस्सा हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular