Sunday, July 7, 2024
Homeउत्तर प्रदेशUP Politics: राहुल की गई सदस्यता तो अखिलेश ने बीजेपी को घेरा,...

UP Politics: राहुल की गई सदस्यता तो अखिलेश ने बीजेपी को घेरा, कहा- ‘सरकार कर रही लोकतंत्र की हत्या’

सपा मुखिया ने सरकार को महंगाई के मुद्दे पर घेरने का काम किया। अखिलेश यादव ने कहा कि बीजेपी सरकार ने महंगाई, बेरोजगारी बढ़ायी है। कानून व्यवस्था ध्वस्त है।

- Advertisement -

UP Politics: कांग्रेस (Congress) नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) की सदस्यता रद्द किए जाने के बाद पूरा विपक्ष एक होते नज़र आ रहा है। इस मामले पर कांग्रेस प्रदर्शन की तैयारी में है। सपा (Samajwadi Party) प्रमुख ने इस मामले को लेकर बीजेपी को घेरा है। सपा मुखिया अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने राहुल की सदस्यता जाने के बाद अखिलेश यादव ने कहा कि बाजेपी (BJP) लोकतंत्र की हत्या कर रही है। सपा प्रमुख ने कहा कि इस सरकार में हर वर्ग के साथ अन्याय हो रहा है। भ्रष्टाचार चरम पर है। पुलिस फर्जी एनकांउन्टर करती है। नोएडा और गौतमबुद्धनगर में फर्जी एनकांउन्टर हुए। जब कभी इन फर्जी एनकांउन्टरों की जांच होगी तो पुलिस के कई बड़े अधिकारी फसेंगे।

महंगाई को लेकर सरकार को घेरा

सपा मुखिया ने सरकार को महंगाई के मुद्दे पर घेरने का काम किया। अखिलेश यादव ने कहा कि बीजेपी सरकार ने महंगाई, बेरोजगारी बढ़ायी है। कानून व्यवस्था ध्वस्त है। बिजली महंगी कर दी है। गैस सिलेण्डर महंगे हो गये हैं। सरकार के पास जनता से जुड़े मुद्दों का कोई जवाब नहीं है। भाजपा सरकार महंगाई, बेरोजगारी और उसके मित्र उद्योगपतियों ने देश का जो पैसा डुबोया है, उस पर बहस नहीं करना चाहती है।

संविधान का गला घोंट रही बीजेपी

सपा प्रमुख ने चुन-चुन कर बीजेपी सरकार पर प्रहार किया है। उन्होंने कहा कि बीजेपी संविधान का गला घोट रही है। उन्होंने राहुल की सदस्यता जाने के मामले पर कहा कि आज कांग्रेस नेता राहुल गांधी की सदस्यता गई है, इसके पहले समाजवादी पार्टी के नेता आजम खां साहब, मोहम्मद अब्दुल्ला आजम खां की सदस्यता ली गई है। कानपुर के समाजवादी पार्टी के विधायक की सदस्यता लेने के लिए अधिकारियों को साजिश और षडयंत्र के तहत लगाया जा रहा है। भाजपा सरकार साजिश और षडयंत्र के तहत अधिकारियों से विपक्ष के नेताओं को ऐसे मुकदमों में फंसाती है, जिससे सदस्यता चली जाय।

बीजेपी कर रही वोट की राजनीति

सपा प्रमुख ने कहा कि अब 2024 का चुनाव देख कर वोट के लिए भाजपा सरकार शिलान्यास कर रही है। केन्द्र और राज्य की भाजपा सरकार ने अब तक 17 बजट प्रस्तुत किये हैं लेकिन आम जनता की आर्थिक स्थिति में सुधार होने के बजाय और दयनीय होती जा रही है। भाजपा सरकार इसका कोई जवाब नहीं दे सकती है। यह लोकतंत्र के लिए खतरा है।

Also Read: UP Politics: मुझसे नहीं खुद सीएम से डरें डिप्टी सीएम, अखिलेश का केशव मौर्य पर पलटवार

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular