Sunday, July 7, 2024
Homeउत्तर प्रदेशUP Politics: अखिलेश ने MLC चुनाव के लिए जारी की उम्मीदवारों की...

UP Politics: अखिलेश ने MLC चुनाव के लिए जारी की उम्मीदवारों की सूची, डिप्टी सीएम ने कसा तंज, जानिए क्या कहा

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज), UP Politics: समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के प्रमुख अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने ऐलान किया कि उनकी पार्टी दोनों खाली एमएलसी की सीटों पर अकेले चुनाव लड़ेगी। वहीं दोनों सीटों पर बीजेपी (BJP) ने अपना उम्मीदवार उतार रखा है। दोनों सीटों पर चुनाव 29 मई को होने है। बीजेपी की ओर से एमएलसी चुनाव के ल‍िए 2 नामों की घोषणा की है।

ऐसे में इस एमएलसी चुनाव के लिए नामांकन की आखिरी तारीख आज है। बीजेपी के प्रत्याशियों ने आज दोनों सीटों पर नामांकन किया। सपा के इस फैसले पर सूबे के डिप्टी सीएम केशव मौर्य (Keshav Maurya) ने तंज कसा। उन्होंने सपा को पराजय के धनी बता दिया।

केशव मौर्य ने सपा मुखिया पर कसा तंज

सूबे के डिप्टी सीएम केशव मौर्य ने समाजवादी पार्टी के मुखिया पर तंज कसा है। आगामी एमएलसी चुनाव को लेकर डिप्टी सीएम ने अखिलेश यादव पर तंज कसा है। उन्होंने एक ट्वीट में कहा कि “पराजय के धनी सपा बहादुर श्री अखिलेश यादव की पार्टी सपा विधान परिषद के उप चुनाव में प्रत्याशी उतार कर नगरीय निकाय चुनाव में करारी शिकस्त के बाद एक और सुनिश्चित पराजय के लिए अग्रिम बधाई !”

दोनों सीटों पर बीजेपी मजबूत

उल्लेखनीय है कि विधान परिषद की दोनों सीटें इस वर्ष 15 फरवरी को भाजपा के एमएलसी लक्ष्मण प्रसाद आचार्य के इस्तीफा देने और बनवारी लाल दोहरे की मौत के बाद रिक्त हुईं थी, लक्ष्मण प्रसाद आचार्य का कार्यकाल 30 जनवरी 2027 तक था तो बनवारी लाल का कार्यकाल 6 जुलाई 2028 तक था।

जानकारों का कहना है कि दोनों सीटों पर बीजेपी की जीत हो सकती है। क्यों कि उत्तर प्रदेश के विधानसभा में बीजेपी के सबसे ज्यादा विधायक हैं। एमएलसी में जीत के लिए बीजेपी को 202 विधायकों की जरूरत है जबकि बीजेपी के पास 255 विधायक है। ऐसे में बीजेपी दोनों सीटों पर जीत सकती है।

यह भी पढ़ें-

UP Politics: अयोध्या में बोले मंत्री जितिन प्रसाद, कहा- ‘चुनाव में बीजेपी को मिलेगा रामलला का आशीर्वाद, बनेगी पूर्ण बहुमत की सरकार’

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular