Sunday, July 7, 2024
HomeKaam Ki BaatUP Politics : एसटी हसन को करारा जवाब, डिप्टी सीएम ने दुर्गा...

UP Politics : एसटी हसन को करारा जवाब, डिप्टी सीएम ने दुर्गा सप्तशती और रामायण पाठ को लेकर कही ये बात

- Advertisement -

UP Politics: इस साल नवरात्रि (Navratri 2023) में योगी सरकार (yogi government) द्वारा मंदिरों में दुर्गा सप्तशती और अखंड रामायण पाठ कराने पर समाजवादी पार्टी के सांसद एसटी हसन (ST Hasan) ने विरोध किया था।

जिस पर अब डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य (Keshav Prasad Maurya) ने पलटवार करते हुए कहा कि इतनी अच्छी बात पर किसी को क्या आपत्ति हो सकती है। आगे कहा कि जिनको आपत्ति होगी उनसे मैं कहूंगा कि वो भी ये काम करें, उनके दिमाग में जो तमाम है दूर होगा।

  • केशव मौर्य ने एसटी हसन पर साधा निशाना
  • सपा मुखिया को दी नसीहत
  • सीता राम जपते ही मिलेगी 120 सीटे

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि “हम लोग अखंड रामायण का पाठ व्यक्तिगत रूप से कराते हैं। हमारे वहा नवरात्रि में बहुत से परिवार में दुर्गा सप्तशती का पाठ होता हैं। मान्यता है कि जब उनकी आराधना होती है तो हनुमान जी महाराज आ जाते हैं।

इसके साथ ही जब हनुमान जी आ जाते हैं तो तमाम कष्टों का निवारण करते है। सपा का नाम लिए बिना केशव मौर्य ने निशाना साधा और कहा कि जिनको आपत्ति होगी उनसे मैं कहूंगा वो भी यह काम करें, जिससे उनका दिमाग ठीक होगा।

केशव मौर्य ने एसटी हसन पर साधा निशाना

सपा सांसद एसटी हसन के बयान पर केशव मौर्य कहा कि मैं इस तरह के लोगों के बयान पर जवाब देना सही नहीं समझता, लेकिन अगर सरकार का यह कदम है तो यह निश्चित रूप से इसका स्वागत करता हूँ।

उनका बयान सिर्फ इसलिए है की श्री रामचरितमानस का पाठ और दुर्गा सप्तशती का अनुष्ठान क्यों हो रहा है। उनको बता दे हमारी संस्कृति वसुधैव कुटुंबकम को ध्यान में रख कर चलती है। जिसका मतलब है की पूरा विश्व हमारा है। हमारी सोच संस्कृति ऐसी नहीं है की हम खाएं बाकी दुनिया भूखी रहे।

सपा मुखिया को दी नसीहत

सपा लगातार बसपा को बीजेपी की बी टीम बताती है। जिस पर केशव मौर्य ने कहा कि बसपा,सपा,कांग्रेस कोई भ्रष्टाचार के आरोप से घिरा है तो किसी की अपराधियों के साथ रिश्तेदारी जोरदार है। अब उत्तर प्रदेश कांग्रेस मुक्त हो ही चुका है लेकिन देश मुक्त होना बाकी है। आगे अखिलेश यादव पर निशाना साधते हुए कहा कि 2024 में हार का सामना करना पड़ेगा तो अभी से सोच ले कि क्या आरोप लगाना है सपा अभी से उसकी स्क्रिप्ट लिख रहे है। आगे कहा कि “हो सकता है जब चुनाव परिणाम आए तो वह कह दें कि हमारी पार्टी का टिकट भी बीजेपी वालों ने तकनीकी करके अपने हिसाब से बंटवा लिया।”

सीता राम जपते ही मिलेगी 120 सीटे

केशव मौर्य ने कहा कि सपा नेता को बता दे कि पूरा देश पीएम मोदी के साथ खड़ा है। देश में हम 400 से अधिक, प्रदेश में 80 सीटें भाजपा गठबंधन जीतेगा। इस बेचैनी की वजह से अखिलेश यादव को नींद नहीं आएगी। जेडीयू और सपा के गठबंधन पर सवाल पूछने पर केशव मौर्य ने कहा कि वो यूपी-बिहार में चाहे जिससे गठबंधन कर लें, जब हम सीता राम जपते हैं तो सीता माता के बिहार की 40 और भगवान राम के यूपी की 80 कुल 120 सीटे होती है।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular