Sunday, July 7, 2024
Homeउत्तर प्रदेशUP Politics: विपक्षी दलों के सम्मेलन के पहले ओपी राजभर ने चला...

UP Politics: विपक्षी दलों के सम्मेलन के पहले ओपी राजभर ने चला दांव, बताया नया फार्मूला

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Chandramani Shukla, Lucknow, UP Politics: इन दिनों जहां एक तरफ यूपी के मौसम में बदलाव देखा जा रहा है तो दूसरी तरफ प्रदेश की राजनीति का भी मौसम बदलता हुआ दिख रहा है। सूबे की सियासत में हमेशा चर्चा में रहने वाले ओमप्रकाश राजभर ने एक बार फिर से नया बयान देकर सियासत में गर्मी को बढ़ा दी है। भले ही बारिश की फुहारों से प्रदेश वासियों को गर्मी से राहत मिली हो लेकिन ओमप्रकाश राजभर ने एक बार फिर से कुछ ऐसे संकेत दिए हैं। जिससे 2024 के लोकसभा चुनाव को लेकर बड़े परिवर्तन की आहट मिल रही है।

राजभर ने दिया गठबंधन का फार्मूला

इंडिया न्यूज़ संवाददाता चंद्रमणि शुक्ला के खबर के मुताबिकपहले जहां ओमप्रकाश राजभर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तारीफ करते हुए कई मंचों पर देखे गए तो भाजपा के नेताओं के साथ गले मिलते और उनके कार्यक्रमों में एक साथ नजर आए। जिसके साथ ही एमएलसी चुनाव में तो वो डिप्टी सीएम बृजेश पाठक की गाड़ी में बैठे देखें गए। अब एक बार फिर से ओमप्रकाश राजभर अपना सियासी पाला बदलते हुए दिख रहे हैं। ओमप्रकाश राजभर ने कहा है कि मायावती, सोनिया गांधी, नीतीश कुमार,अखिलेश यादव और जयंत चौधरी जिस दिन एक मंच पर आने का ऐलान करें। उन्हें सिर्फ 2 घंटे पहले बता दें कि राजभर आपको भी आना है वो उनसे पहले ही मंच पर पहुंच जाएंगे। वहीं पटना की रैली को लेकर राजभर ने कहा कि कभी-कभी कुछ लोग न्योता देना भूल जाते हैं लेकिन फिर बाद में याद आता है तो बुलाते हैं।

समाजवादी पार्टी को लेकर राजभर ने कहा कि सपा चार बार सत्ता में रह चुकी है। समाज में और जनता में उन्होंने क्या किया है। वो सभी लोग जानते हैं। अब समाजवादी पार्टी अगर सत्ता में आना चाहे तो वो जैसा भाजपा गठबंधन बना रही है वैसा गठबंधन बनाएं तो एक बार विचार किया जाएगा।

मायावती के साथ गठबंधन की कही बात

ओमप्रकाश राजभर ने अखिलेश यादव के वर्तमान सियासी गठबंधन को लेकर कहा अखिलेश यादव ममता बनर्जी से गठबंधन करने जा रहे हैं ममता जी यूपी में कितने वोट दिलाएंगी। केसीआर से गठबंधन करने जा रहे हैं तो कितना वोट दिलाएंगे। यहां मायावती से गठबंधन करना चाहिए। यहां मायावती के साथ साढ़े बारह पर्सेंटेज वोट की चुनाव अयोग की मोहर लगी हुई है।

70 सीट जीतने का किया दावा

ओम प्रकाश राजभर ने 1993 में काशीराम और मुलायम सिंह   के गठबंधन का जिक्र करते हुए कहा वो जब मिले थे तब उन्होंने पार्टी और संगठन के नेताओं के बीच की नफरत को समाप्त किया था। ये कोई गठबंधन कि दो नेता मिले, दोनों नेता एसी में गए। हेलीकॉप्टर से गए और रैली की। वो कोई गठबंधन नहीं है ये तो सिर्फ़ एक दिखावा था। वहीं ओम प्रकाश राजभर ने कहा कि मैं दावे के साथ कहता हूं कि अखिलेश, मायावती, सोनिया गांधी, नीतीश कुमार, जयंत चौधरी साथ आ जाएं तो 70 प्लस सीट खाली यूपी में जीतेंगे।

पहली प्राथमिकता गठबंधन

ओम प्रकाश राजभर ने साफ़ तौर से कहा कि उनकी कोई भाजपा के साथ रजिस्ट्री नहीं है। उनकी पहली प्राथमिकता गठबंधन ही है अगर इन दलों में गठबंधन नहीं होता तो विचार किया जाएगा।

ये भी पढ़ें:- UP Politics: ओपी राजभर का बड़ा बयान कहा- गठबंधन हमारी पहली प्राथमिकता, नही हुआ तो फिर आगे सोचेंगे..

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत यूट्यूब चैनल द आरके न्यूज़(The Rk News) से बतौर रिपोर्टर की थी। फिलहाल, रितेश इंडिया न्यूज़ में बतौर कंटेंट राइटर पिछले 18 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular