Sunday, July 7, 2024
Homeउत्तर प्रदेशUP Politics: ओबीसी को साधने में जुटी बीजेपी, केशव मौर्य बोले "यादव...

UP Politics: ओबीसी को साधने में जुटी बीजेपी, केशव मौर्य बोले “यादव जितना जातिवादी, उतना ही राष्ट्रवादी”

केशव मौर्य नें इस सभा में जीत की हूंकार भरी। उन्होंने कहा कि सभी वर्गों का समर्थन बीजेपी को मिल रहा है। वहीं उन्होंने कहा कि यादव जितना जातिवादी है उतना ही राष्ट्रवादी होता है।

- Advertisement -

UP Politics: अगले साल होने वाले लोक सभा चुनाव को लेकर सारी राजनीतिक पार्टियां जोरों से जुट गई हैं। जातिगत समीकरण साधते हुए राजनीतिक दल ओबीसी को साधने में जुट गए हैं। आज बीजेपी की ओर से आयोजित ओबीसी मौर्चा की प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में डिप्टी सीएम केशव मौर्य ने शिरकत की। यहां पर उन्होंने आगामी लोक सभा में 80 में से 80 सीटों पर जीत का दावा किया। उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि यादव जितना जातिवादी है उतना ही राष्ट्रवादी है। इस समय पिछड़ा वर्ग काफी फायदे में हैं। इस दौरान उन्होंने समाजवादी पार्टी पर भी हमला बोला।

ओबीसी को साधनें में जुटी बीजेपी

केशव मौर्य नें इस सभा में जीत की हूंकार भरी। उन्होंने कहा कि सभी वर्गों का समर्थन बीजेपी को मिल रहा है। वहीं उन्होंने कहा कि यादव जितना जातिवादी है उतना ही राष्ट्रवादी होता है। इस बार वो बीजेपी के साथ है। डिप्टी सीएम ने कहा कि भाजपा 60 से अधिक सालों तक राज करने जा रही है। कांग्रेस ने भी 60 साल से ज्यादा राज किया है।

ओबीसी के सहारे यूपी फतह की तैयारी में राजनीतिक दल

लोकसभा चुनाव 2024 को देखते हुए सारी पार्टियां रणनीति बनाने में जुट गई हैं। देखा जा रहा है कि सारी पार्टियां प्रदेश में ओबीसी को साधने में जुटी हुई है। यही कारण है कि बीजेपी भी तमाम ओबीसी सम्मेलन करने में जुटी हुई है। यही कारण है कि कानपुर में बीजेपी नें ओबीसी सम्मेलन किया। माना जा रहा है कि जातिगत जनगणना हो या ओबीसी कमिशन को लेकर योगी सरकार पर दवाब डालना हो, समाजवादी पार्टी का स्टेड इसी रणनीति का ही एक हिस्सा है। तो वहीं भाजपा ने भी चुनावों को लेकर अपनी कमर कसनी शुरू कर दी है।

Also Read: UP Politics: डिप्टी सीएम केशव मौर्य का दावा, सभी बीजेपी शासित राज्यों में लागू होगा यूसीसी

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular