Sunday, July 7, 2024
HomePoliticsUP Politics: बीजेपी ने बनाया मिशन 80 का प्लान, क्या इस रणनीति...

UP Politics: बीजेपी ने बनाया मिशन 80 का प्लान, क्या इस रणनीति से कर पाएंगे करिश्मा?

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़), UP Politics: उत्तर प्रदेश में बीजेपी लोकसभा चुनाव की गंभीरता से तैयारी कर रही है। सभी सीटों का मूल्यांकन किया जा रहा है और ग्राउंड फ्लोर पर एक रिपोर्ट बनाई जा रही है। बीजेपी ने यूपी की सभी 80 सीटें जीतने का लक्ष्य रखा है। ऐसे में बीजेपी 2019 के आम चुनाव में हारी हुई सीटों पर भी फोकस कर रही है। इन सीटों के लिए बीजेपी खास रणनीति अपना रही है।

विपक्षी दलों के पास फिलहाल 14 सीटें

बीजेपी इस बार 2019 से भी बड़ी जीत की उम्मीद कर रही है और उसकी सबसे अच्छी उम्मीद यूपी से है। ज्यादातर विधायक यूपी से हैं और यहां भी पार्टी की स्थिति काफी मजबूत है। विपक्षी दलों के पास फिलहाल 14 सीटें हैं। मिशन 80 के लक्ष्य को हासिल करने के लिए बीजेपी इन दिनों विपक्ष के कब्जे वाली सीटों पर दिग्गजों को तैनात करने की रणनीति तैयार कर रही है। इन लोगों में फिल्म उद्योग की मशहूर हस्तियां, सरकारी अधिकारी और कई अन्य प्रमुख हस्तियां शामिल हो सकती हैं।

दिग्गजों पर भरोसा कर सकती है बीजेपी!

बीजेपी इन दिनों हर सीट पर अपने उम्मीदवार उतारने में जुटी है। पार्टी की आंतरिक रिपोर्ट के जवाब में अनुमान लगाया जा रहा है कि इस पार्टी के मौजूदा सदस्यों का टिकट 20-30 फीसदी तक कम हो जाएगा। उम्मीद है कि यूपी भी इसी तरह की रणनीति अपनाएगा क्योंकि पार्टी ने मध्य प्रदेश और राजस्थान के विधानसभा चुनावों में कई केंद्रीय मंत्रियों और सांसदों को मैदान में उतारा है। बीजेपी कैबिनेट मंत्रियों और राज्य मंत्रियों के अलावा योगी सरकार के अनुभवी मंत्रियों को भी चुनाव में उतार सकती है।

बड़ी सीटों पर होंगे बड़े चेहरे

खबरों के मुताबिक इस बार यूपी के कई बड़े नेता चुनाव प्रचार में हिस्सा लेंगे। पार्टी का फोकस उन 14 सीटों पर है, जिन पर फिलहाल विपक्षी दलों का कब्जा है। माना जा रहा है कि पार्टी मौजूदा बीएसपी सांसदों को बीजेपी में शामिल कर अपने पाले में कर सकती है। इसके अलावा अन्य पार्टियों के परिचित चेहरे और जातीय समीकरण को देखते हुए कई नेता बीजेपी में शामिल हो सकते हैं।

यूपी में बड़े क्षेत्रों में बड़े चेहरों का इस्तेमाल किया जाता है। इनमें मोदी सरकार के मंत्री राजनाथ सिंह, स्मृति ईरानी, ​​पंकज चौधरी, अनुप्रिया पटेल, कौशल किशोर, संजीव बालियान, जनरल वी.के. जैसे कई मशहूर चेहरे शामिल हैं। सिंह और भानु प्रताप वर्मा. इसके अतिरिक्त, अयोध्या, गोरखपुर, प्रयागराज, कानपुर जैसी जगहों पर फिल्मी हस्तियां टिकट प्राप्त कर सकती हैं।

Also Read: UKPSC Recruitment 2023: युवाओं के लिए अच्छा मौका! लोक सेवा आयोग ने निकाली कई पदों पर भर्तियां

SHARE
Aarti Bisht
Aarti Bisht
आरती बिष्ट, इन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 3 साल का एक्सपीरियंस है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से की। जहां उन्होंने एक कंटेंट राइटर, एंकर और रिपोर्टिंग समेत गई क्षेत्र में काम किया...
RELATED ARTICLES

Most Popular