Sunday, July 7, 2024
HomePoliticsUP Politics: अखिलेश यादव लड़ सकते हैं लोकसभा चुनाव? बीजेपी की VIP...

UP Politics: अखिलेश यादव लड़ सकते हैं लोकसभा चुनाव? बीजेपी की VIP सीटों पर भी सपा की नजर

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), UP Politics: आगामी चुनाव को लेकर एक बार फिर सभी पार्टी तैयारी में हैं। इसके साथ ही समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव भी कोई मौका नहीं छोड़ रहे। जिसके चलते फिर सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि नवरात्र में सपा वीआईपी मानी जाने वाली लोकसभा सीटों पर अपने प्रत्याशियों की घोषणा कर देगी। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश के विधानसभा चुनाव में हम कांग्रेस के साथ गठबंधन करके मैदान में उतरना चाहते हैं। इसको लेकर अभी बात भी चल रही है।

अखिलेश ने कहा कि सपा नवरात्रि के दौरान

लखनऊ के इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में एक किताब के विमोचन के बाद मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए अखिलेश ने कहा कि सपा नवरात्रि के दौरान लगभग 12 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेगी। इसमें बीजेपी की वीआईपी सीटें भी शामिल हैं। उनका इशारा प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र वाराणसी के साथ-साथ गोरखपुर, अयोध्या, मथुरा और प्रयागराज सीटों की ओर था।

वीआईपी सीटों पर भी बीजेपी को हराएंगे

अखिलेश ने कहा कि अगर बीजेपी को हमारे पदाधिकारियों को हराना है तो हमने उनके किरदारों को हराने के लिए न सिर्फ पहले से रणनीति तैयार की है बल्कि घोसी उपचुनाव में इसे साबित भी कर दिया है.। हम पीडीए के अलावा वीआईपी सीटों पर भी बीजेपी को हराएंगे। अखिलेश ने कहा कि वह चाहते हैं कि बीजेपी को हराने के लिए कांग्रेस और समाजवादी पार्टी मध्य प्रदेश चुनाव साथ मिलकर लड़ें। मध्य प्रदेश में समाजवादी पार्टी संगठन ने विधानसभा चुनाव की बात कही है। उन्होंने हमें कई सीटों के लिए नाम और उम्मीदवार भी सुझाए।

अखिलेश खुद लोकसभा चुनाव लड़ेंगे

नवरात्र में जिन दर्जनों सीटों पर उम्मीदवार उतारे जाएंगे उनमें से एक सीट कन्नौज की भी होगी। यहां से पूरी संभावना है कि अखिलेश यादव मैदान में उतरेंगे। सपा का गढ़ मानी जाने वाली मैनपुरी, फिरोजाबाद, आज़मगढ़ और बदांयू सीटों पर भी उम्मीदवार उतारे जाएंगे। इन सीटों पर मुलायम परिवार के सदस्य ही चुनाव लड़ते हैं।

Also Read: Farrukhabad: सेंट्रल जेल फतेहगढ़ में 35 एकड़ में प्रस्तावित प्रदेश की पहली ओपन जेल बनाने का खाका तैयार

SHARE
Aarti Bisht
Aarti Bisht
आरती बिष्ट, इन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 3 साल का एक्सपीरियंस है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से की। जहां उन्होंने एक कंटेंट राइटर, एंकर और रिपोर्टिंग समेत गई क्षेत्र में काम किया...
RELATED ARTICLES

Most Popular