Friday, July 5, 2024
HomeKaam Ki BaatUP POLITICS: सीएम योगी और डिप्टी सीएम ने यूपी एमएलसी चुनाव के...

UP POLITICS: सीएम योगी और डिप्टी सीएम ने यूपी एमएलसी चुनाव के रिजल्ट पर दी बधाई

- Advertisement -

UP POLITICS: (CM Yogi and Deputy CM congratulated on the result of UP MLC election): यूपी एमएलसी चुनाव में पांच सीटों पर गिनती पूरी हो गई है। इन 5 सीटों में से बीजेपी ने चार सीटों पर जीत हासिल की है।

12 फरवरी को खत्म होना है कार्यकाल

कल देर रात तक यूपी एमएलसी चुनाव में पांच सीटों पर गिनती पूरी हो गई है। इन 5 सीटों में से बीजेपी ने चार सीटों पर जीत हासिल की है। वही विपछ पार्टी सपा को एक भी सीट हासिल नहीं हुई है। जबकि एक सीट पर निर्दलीय उम्मीदवार ने जीत हासिल की है।

बता दे, उन पांच विधान परिषद सदस्यों का 12 फरवरी को कार्यकाल समाप्त हो रहा है। जिसके लिए चुनाव का एलान किया गया। एमएलसी चुनाव के लिए बीते 30 जनवरी को वोटिंग हुई थी। एमएलसी चुनाव के रिजल्ट आने के कुछ देर बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने प्रत्याशियों को ट्वीट कर बधाई दी।

ALSO READ- https://indianewsup.com/up-politics-cm-yogi-and-deputy-cm-congratulated-on-the-result-of-up-mlc-election/

सीएम योगी ने दी बधाई

सीएम ने कहा, “उत्तर प्रदेश विधान परिषद के चुनाव में विजयी सभी प्रत्याशियों को हार्दिक बधाई। राज्य विधान मण्डल के उच्च सदन के लिए हुए चुनाव में भाजपा प्रत्याशियों को मिली यह जीत आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व वाली डबल इंजन सरकार के प्रति अथाह जन विश्वास की प्रतीक है।”

डिप्टी सीएम ने भी दी जीत की बधाई

वहीं केशव प्रसाद मौर्य ने ट्वीट कर कहा, शिक्षक और स्नातक MLC चुनाव 2023 में भाजपा प्रत्याशियों को जीत की हार्दिक बधाई,बुद्धिजीवी वर्ग ने 2024 का संदेश दिया! मतदाताओं के प्रति आभार,कार्यकर्ताओं को हार्दिक बधाई! हिंदूओं और रामचरितमानस विरोधी,अहंकारी और गुंडागर्दी करने वाली सपा का सफ़ाया,समाप्त वादी पार्टी बनेगी सपा।

आपको बता दें कि बीजेपी ने उत्तर प्रदेश एमएलसी चुनाव में पांच में से चार सीटों पर जीत हासिल की है। जिसमे गोरखपुर-फैजाबाद स्नातक सीट, बरेली-मुरादाबाद खंड स्नातक सीट, झांसी-इलाहाबाद शिक्षक खंड और कानपुर-उन्नाव स्नातक खंड सीट पर जीत दर्ज की है। वहीं विपछ पार्टी सपा के हाथ एक भी सीट नहीं लगी है। जबकि निर्दलीय प्रत्याशी राज बहादुर चंदेल ने कानपुर शिक्षक खंड की सीट पर जीत दर्ज की है। उन्होंने प्रत्याशी को 1,548 वोटों के अंतर से हराया है।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular