Friday, July 5, 2024
Homeउत्तर प्रदेशUP Politics:सीएम योगी ने रविवार को लाल ‘मुख्यमंत्री कमांड सेंटर’का किया उद्घाटन,‘सीएम...

UP Politics:सीएम योगी ने रविवार को लाल ‘मुख्यमंत्री कमांड सेंटर’का किया उद्घाटन,‘सीएम डैशबोर्ड’की शुरुआत करने के बाद लोगों को किया संबोधित

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़),UP Politics: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को पुलिस अधिकारियों की जवाबदेही तय करते हुए कहा कि प्रदेश में जो भी कार्यक्रम हो वह कानून के दायरे में रहकर हो और जनता की सुरक्षा के साथ किसी भी प्रकार खिलवाड़ न हो। सीएम योगी ने रविवार को लाल बहादुर शास्त्री भवन (एनएक्सी) में ‘मुख्यमंत्री कमांड सेंटर’का उद्घाटन और ‘सीएम डैशबोर्ड’की शुरुआत करते हुए लोगों को संबोधित भी किया।

परेशानियों का समाधान प्रशासन की प्राथमिकता होनी चाहिए

अपने संबोधन के दौरान मुख्यमंत्री योगी अदित्य नाथ ने कहा “पर्व और त्योहार के मौके पर जब देश के अलग-अलग राज्यों में दंगे की खबरे सामने आ रही थी , तब उत्तर प्रदेश में शांति का माहौल था । जिन लोगों को शांति और सौहार्द अच्छा नहीं लगता है, वे छोटे-छोटे मुद्दों को आगे करके माहौल को खराब करने का प्रयास करते हैं।”उन्होंने आगे कहा कि पुलिस अधिकारी इस बात का मुख्य रूप से ध्यान रखें कि जो भी प्रदेश में कार्यक्रम हो वह कानून के दायरे में रहकर हो और जनता की सुरक्षा के साथ बिल्कुल भी खिलवाड़ न हो। उन्होंने कहा कि आम जनता की परेशानियों का समाधान प्रशासन की प्राथमिकता होनी चाहिए।

कमांड सेंटर और डैशबोर्ड बनाने का उद्देश्य अर्थव्यवस्था में तेजी लाना 

बता दें, यहां जारी आधिकारिक बयान के अनुसार मुख्यमंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री कमांड सेंटर और डैशबोर्ड बनाने का उद्देश्य डाटा एकत्र करने के साथ उत्तर प्रदेश की अर्थव्यवस्था में तेजी से पॉव पसारना है तथा आम लोगों की समस्या का समय व तरीके से सुलझाव करना है। इस दौरान योगी ने कहा कि जिस अधिकारीक या कार्मिक की जहां पर तैनाती हुई है, वह वहीं पर निवास करेगा। सीएम योगी अदित्यनाथ ने आगे यह भी कहा कि सभी कार्मिकों को अपने कार्यों की समीक्षा जरुर होनी चाहिए।

जनपद स्तर पर तंत्र बनाने की अवश्यकता 

मुख्यमंत्री योगी अदित्य नाथ ने कहा, ‘‘प्रौद्योगिकी का इस्तेमाल करते हुए जनपद स्तर पर हमें एक ऐसा तंत्र बनाने की अवश्यकता है जिससे जल्द से जल्द लोगों की समस्या का समाधान हो सके।’’मुख्यमंत्री ने कहा कि समस्याओं के समाधान के दौरान किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी, जिले के अधिकारी यह सुनिश्चित करें कि जनपद स्तर पर ही लोगों की समस्याओं का समाधान हो जाए, लोगों की कहीं पर भटकना न पड़े।

Also Read:  Sawan Somwar 2023: सावन के चौथे सोमवार पर वाराणसी के काशी विश्वनाथ मंदिर में भक्तों की उमड़ी भीड़ ……

 

 

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular