Sunday, July 7, 2024
HomeBreaking NewsUP Politics: सीएम योगी ने किया अखिलेश यादव पर तंज, कहा- '2017...

UP Politics: सीएम योगी ने किया अखिलेश यादव पर तंज, कहा- ‘2017 से पहले निवेश लाना था बहुत मुश्किल’

- Advertisement -

UP Politics: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने रविवार को कहा कि उत्तर प्रदेश में 2017 से पहले निवेश लाना एक चुनौती थी लेकिन अब यहां निवेशकों और उनकी पूंजी की सुरक्षा की गारंटी होती है। सीएम योगी ने गोरखपुर में अंकुर उद्योग के अत्याधुनिक इंटीग्रेटेड स्टील प्लांट के उद्घाटन समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि पिछले महीने लखनऊ में आयोजित ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में मिले 33.50 लाख करोड़ रुपये के निवेश प्रस्ताव उत्तर प्रदेश में बदले माहौल का सुबूत हैं।

खबर में खास:

  • 2017 से पहले प्रदेश में खराब कानून व्यवस्था के कारण निवेश करना था मुश्किल- सीएम योगी
  • ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में 33.50 लाख करोड़ रुपये के आए निवेश प्रस्ताव

2017 से पहले प्रदेश में खराब कानून व्यवस्था के कारण निवेश करना था मुश्किल- सीएम योगी

मुख्यमंत्री ने कहा कि, “2017 से पहले खराब कानून व्यवस्था के कारण निवेश प्राप्त करना मुश्किल था। अब यूपी में निवेशकों और उनकी पूंजी की सुरक्षा की गारंटी है।’ सीएम ने आगे कहा कि, ‘यह हमारी सोच और कार्यप्रणाली पर निर्भर करता है कि हम अपना भविष्य कैसा बनाना चाहते हैं। जब सुरक्षा का माहौल हो, किसी के साथ कोई भेदभाव न हो, सकारात्मक सोच की ताकतों की एकजुटता हो तो अच्छे परिणाम सबके सामने होते हैं।”

ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में 33.50 लाख करोड़ रुपये के आए निवेश प्रस्ताव

सीएम योगी ने कहा कि, “शुरुआत में ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट का लक्ष्य 10 लाख करोड़ रुपये रखा गया था। हालांकि, जब हमारी टीम विदेश गईं, तो निवेशकों ने उत्तर प्रदेश की कानून व्यवस्था, क्षेत्रीय नीतियों और पारदर्शी व्यवस्था से प्रभावित होकर ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में 33.50 लाख करोड़ रुपये के निवेश प्रस्ताव दिए।’ योगी आदित्यनाथ ने निवेश प्रक्रिया में सहयोग के लिए जनता से अपील करते हुए कहा कि राज्य के व्यापक हित में निवेश को हतोत्साहित करने के बजाय प्रोत्साहित किया जाना चाहिए क्योंकि यह समृद्धि और विकास का आधार है। उन्होंने कहा, ‘निवेश बढ़ाने की दृष्टि से बजट में दो नए औद्योगिक क्षेत्रों (गोरखपुर और झांसी) को विकसित करने का प्रावधान किया गया है। निवेश से रोजगार की अनंत संभावनाएं बढ़ेंगी, युवाओं का पलायन रुकेगा और उत्तर प्रदेश को लाभ मिलेगा।”

UP Politics: मौलाना तौकीर रजा के समर्थन में आए सपा सांसद शफीकुर्रहमान बर्क कहा- ‘हिन्दू, BJP और RSS वाले ऐसा कर ही क्यों रहे हैं?

SHARE
Monu kumar
Monu kumar
मोनू कुमार ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत India Ahead News Channel (इससे पहले ये यूट्यूब पोर्टल Jantalk और mdvlogs का भी हिस्सा रहे हैं) से की। फिलहाल ये अभी हमारे ITV Network (India News) का हिस्सा हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular