Sunday, July 7, 2024
HomeBreaking NewsUP Politics: सीएम योगी का राहुल गांधी को चेतावनी, केरल में रहकर...

UP Politics: सीएम योगी का राहुल गांधी को चेतावनी, केरल में रहकर यूपी की बुराई पढ़े खबर

- Advertisement -

यूपी के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने बीते दिन कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी का नाम ना लेते हुए लंदन में दिए एक बयान के बारे में कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में चल रहे देश जहां एक तरफ वैश्विक मंचों पर भारत का नाम तेजी से बढ़ रहा है। वहीं दूसरी तरफ कुछ ऐसे भी लोग हैं जो दूसरे देशों में जाकर भारत की बुराई करते नहीं थकते हैं। बीते दिन भारतीय जनता पार्टी के बशारतपुर-प्रथम शक्ति केंद्र पर राष्ट्रपति के अभिभाषण पर आयोजित कार्यक्रम का संबोधन करते हुए सीएम ने बताया कि “भारत के लोकतंत्र को कोसने वाले ये वही लोग हैं जो मौका मिलने पर स्वयं लोकतंत्र का गला घोंटने में कोई भी कसर नहीं छोड़ते हैं। मोदी दुनिया में देश का नाम कर रहे हैं तो कुछ लोग देश को बदनाम करने में जुटे हैं।”

 

योगी का बयान

आपको बता दें कि राष्ट्रपति के अभिभाषण पर बोलते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री के नेतृत्व में 8 से 9 सालों में प्राप्त देश की उपलब्धियां नए भारत का प्रतिनिधित्व करती दिख रही हैं। वहीं राष्ट्रपति के अभिभाषण में देश की उपलब्धियों बदलते भारत की तस्वीर है। उनका कहना है कि आने वाले दिनों में भारत दुनिया को रास्ता दिखाने वाला देश साबित होगा। राष्ट्रपति के अभिभाषण की वाणी को जन- जन तक पहुंचाने की जिम्मेदारी सभी कार्यकर्ताओं पर है।

 

जी-20 की चर्चा

सीएम ने जी-20 की भी चर्चा की और बताया कि जी-20 का नेतृत्व मिलना बढ़ते भारत को प्रदर्शित करता है। वैश्विक मंच पर भारत की शक्ति की गाथा तो पूरी दुनिया गा रही है। उनका कहना है कि हमारा संविधान केवल अधिकार ही नहीं देता बल्कि हमारे प्रति देश के फर्ज को भी बताता है। मुख्यमंत्री ने केन्‍द्र और राज्‍य की डबल इंजन की सरकारों की उपलब्धियों बताते हुए बोला कि सरकार विपत्ति में भी नागरिकों के साथ हाथ पकड़ कर मजबूती से खड़ी रहती है। उन्होंने राज्य के अंदर हो रहे कार्यों को दर्शाया है।

 

ये भी पढ़े- Life style: अगर आप भी अक्सर परेशान रहते है काम में मन नहीं लगता तो अपना सकते है ये उपाय   

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular