Monday, July 8, 2024
Homeउत्तर प्रदेशUP Politics: घोसी उपचुनावों में जीत के बाद शिवपाल यादव के समर्थन...

UP Politics: घोसी उपचुनावों में जीत के बाद शिवपाल यादव के समर्थन में समाजवादी पार्टी कार्यालय के बाहर लगे होर्डिंग, होर्डिंग में लिखा ‘टाइगर अभी जिंदा है’

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़),Ghosi Bypoll 2023: मऊ जिले की घोसी विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव में समाजवादी पार्टी ने जीत हासिल की। इस जीत का दारोमदार कई सपा नेताओं के कंधों पर है, वहीं सबसे ज्यादा चर्चा में रहने वाले शख्स सपा मुखिया अखिलेश यादव के चाचा सपा प्रमुख शिवपाल यादव हैं। ऐसा इसलिए क्योंकि घोसी उपचुनाव के लिए शिवपाल यादव ने जमकर प्रचार किया है और सपा कार्यकर्ताओं को एकजुट करने की कोशिश की थी। इस बीच समाजवादी पार्टी ने लखनऊ में पोस्टर वॉर छेड़ दिया है। शिवपाल यादव के समर्थन में समाजवादी पार्टी कार्यालय के बाहर ‘टाइगर अभी जिंदा है’ लिखा होर्डिंग लगाया गया है।

बैनर पर लिखा ‘टाइगर अभी जिंदा है’

इसके अलावा, शिवपाल यादव के समर्थन में लगे होर्डिंग में लिखा गया है कि भतीजे को अपने चाचा को हराने से पहले हराना होगा, जो असंभव ही नहीं नामुमकिन है। समाजवादी पार्टी कार्यालय के बाहर लगी बैनर में शिवापाल यादव को बाघ के रूप में दर्शाया गया है। समाजवादी पार्टी के युवा नेता अब्दुल अजीम ने समाजवादी पार्टी कार्यालय के सामने बड़े अक्षरों में एक लेख पोस्ट किया जिसमें लिखा था, ‘टाइगर अभी जिंदा है’ लिखा गया है।

चुनाव में शिवपाल यादव ने झोंक दी थी पूरी ताकत

घोसी उपचुनाव में वोटों की गिनती के दौरान जब सपा प्रत्याशी लगातार बढ़त में चल रहे थे तो शिवपाल यादव ने समाजवादी जिंदाबाद और अखिलेश यादव जिंदाबाद के नारे लगाए। आपको बता दें कि घोसी उपचुनाव के दौरान 15 दिनों तक घोसी में डेरा डालने वाले शिवपाल यादव ने पूरी ताकत झोंक दी थी।

माना जाता है कि शिवपाल यादव न केवल मैदान में बल्कि संगठन के भीतर भी काफी ताकत रखते हैं और उन्होंने यह दिखाया भी है इस उपचुनाव में।

घोसी विधानसभा उपचुनाव में सपा ने भारी मतों से बीजेपी को हराया

घोसी विधानसभा उपचुनाव में समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार सुधाकर सिंह ने भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के उम्मीदवार दारा सिंह चौहान को 42,759 वोटों के अंतर से हरायाय़। इस उपचुनाव में श्री सुधाकर सिंह को कुल 1,24,427 वोट और श्री दारा सिंह चौहान को 81,668 वोट मिले।

ALSO READ: UP Politics: G20 में जी का मतलब घोसी बताने पर भड़के योगी कैबिनेट मंत्री नन्दी, बोले- ऐसा कोई चिरकुट सपाई ही.. 

UP News: सोमवार से प्रदेश भर के परिषदीय स्कूलों में आयोजित होगी निपुण आंकलन परीक्षा, बच्चों के आउटकम लर्निंग को जाएगा परखा, प्रदेस सरकार करा रही आयोजोन

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत यूट्यूब चैनल द आरके न्यूज़(The Rk News) से बतौर रिपोर्टर की थी। फिलहाल, रितेश इंडिया न्यूज़ में बतौर कंटेंट राइटर पिछले 18 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular