Monday, May 13, 2024
Homeउत्तर प्रदेशUP Politics: स्वामी प्रसाद मौर्य का G20 की बैठक को लेकर बड़ा...

UP Politics: स्वामी प्रसाद मौर्य का G20 की बैठक को लेकर बड़ा बयान, बोले- संविधान की धज्जियां उड़ा रहे सीएम व पीएम

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़),Ramakant Mishra,Swami Prasad Maurya: सपा सरकार के राष्ट्रीय महासचिव स्वामी प्रसाद मौर्य आज महोबा पहुंचे। जहां उन्होंने मध्य प्रदेश चुनाव प्रचार में जाने से पहले कबरई कस्बे में पत्रकारों से वार्ता करते हुए G-20 समिट को ढाक के तीन पात बताया और कहा कि ऐसे सम्मेलनों से देश का कोई फायदा नहीं होने वाला है। यही नहीं उन्होंने 1947 के बाद से सभी धार्मिक स्थलों में कोई भी बदलाव न किए जाने की बात कही और कहा भाजपा सरकार में बेरोजगारी चरम पर है।

वहीं घोसी विधानसभा को लेकर उन्होंने कहा कि ओमप्रकाश राजभर बड़बोले नेता के चलते घोषी की जनता ने बीजेपी को करारा जवाब देकर ओपी राजभार का मुंह बंद कर दिया है। बीजेपी सरकारी सरकारी संस्थाओं को बेचकर उद्योगपतियों को फायदा पहुंचा रही है और देश लगातार पीछे जा रहा है। मोदी योगी संविधान की कसम खाकर उसी संविधान की धज्जियां उड़ा रहे है।

महोबा पहुंचे महासचिव स्वामी प्रसाद मौर्य

दरअसल आपको बता दे कि मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव है। जिसके प्रचार को लेकर समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव स्वामी प्रसाद मौर्य जाने से पहले महोबा पहुंचे। जहां सपा कार्यकर्ताओं ने फूल माला पहनकर उनका जोरदार स्वागत किया। महोबा के कबरई कस्बे में नगर पंचायत अध्यक्ष राजकिशोरी के आवास में पत्रकारों से वार्ता करते हुए बीजेपी पर जमकर निशाना साधा और कहा कि जी20 से देश को कोई फायदा नही होना है। यूपी में भी इसी तरीके से एक नहीं बल्कि अनेक समिट किए गए जिसका फायदा उत्तर प्रदेश को नहीं हुआ जी20 भी वही ढाक के तीन पात है इसका भी कोई फायदा नहीं होना।

समाजवादी पार्टी जीत पर कहीं ये बात

वही घोसी विधानसभा में समाजवादी पार्टी की जीत को लेकर उन्होंने कहा कि है जीत समाजवादी पार्टी की भी है और INDIA गठबंधन की भी है। घोसी की जनता ने सबक सिखाने के लिए अपनी ताकत का एहसास कर दिया है। सत्ता के दुरुपयोग के बावजूद भी लंबे अंतराल से सपा और INDIA की जीत हुई है।

इंडिया और भारत के विवाद पर क्या कहा

INDIA और भारत नाम के विवाद पर उन्होंने कहा कि भारतीय संविधान में पढ़े-लिखे लोग देश का नाम बदलने की मांग नहीं कर सकते “India, That is Bharat”  भारतीय संविधान का यह पहला अनुच्छेद में इसकी व्याख्या है और इंडिया भारत दोनों हमारे देश के नाम है जो इंडिया नाम हटाने की मांग कर रहे हैं असल में उन्हें भारत से ही प्रेम नहीं है। यदि भारत से प्रेम होता तो एक सप्ताह पूर्व हिंदू राष्ट्र की मांग न करते जब भारत खुद एक राष्ट्र है तो हिंदू राष्ट्र की मांग क्यों कर रहे हैं। इसका मतलब इन्हें न भारत से प्यार है और ना ही इंडिया से प्रेम है।

उन्होंने घोसी विधानसभा जीत का श्रेय वहां की जनता को दिया और कहा कि ओपीराजभर को बोलने की बीमारी थी उनकी बोलती घोषी की जनता ने बंद कर दी है उनके बड़ बोलेपन के कारण ही उनकी किरकिरी हुई है और अब मोबाइल बंद कर मीडिया के सामने आने से भी बच रहे है।

इन मुद्दों को लेकर लोकसभा चुनाव में जनता के बीच जाएंगे- स्वामी प्रसाद मौर्य

स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी उनका INDIA गठबंधन देश में बढ़ रही बेरोजगारी, महंगाई से आम जनता की कमर टूट चुकी है। किसानों को लाभकारी मूल्य फसलों का नहीं मिल पा रहा और अन्ना जानवरों का आतंक बड़ा मुद्दा है। जो किसानों की फसलों को बर्बाद करने के साथ-साथ आम आदमी की जिंदगी से भी खिलवाड़ कर रहे हैं और इस पर सरकार कोई लगाम नहीं लग पा रही। इन मुद्दों को लेकर लोकसभा चुनाव में जनता के बीच जाएंगे।

उन्होंने कहा कि यह पहली ऐसी निकम्मी सरकार है जिसने देश को लाभ देने वाले सरकारी संस्थानों को बेंचकर उद्योगपतियों को फायदा पहुंचाया है। देश के सभी बंदरगाह, रेलवे स्टेशन एयरपोर्ट अपने चहेते उद्योगपतियों के हवाले कर दिए गए। यही नहीं देश के सबसे बड़े प्रतिष्ठान एलआईसी को भी उद्योगपतियों के हवाले कर दिया है।

अंबानी की चिंता ज्यादा- स्वामी प्रसाद मौर्य

देश के पीएम को आम लोगों की चिंता नहीं बल्कि अडानी और अंबानी की चिंता ज्यादा है। संविधान की कसम खाकर बैठे हुए मोदी और योगी संविधान की ही धज्जियां उड़ा कर अनुसूचितजाति ओबीसी जातियों के आरक्षण को शून्य करती जा रही है। इंडिया गठबंधन की पहली प्राथमिकता होगी देश बचाना, संविधान बचाना और लोकतंत्र बचाना जिसके लिए आम चुनाव में भाजपा को सत्ता से बाहर करना होगा।

ALSO READ: UP Politics: G20 में जी का मतलब घोसी बताने पर भड़के योगी कैबिनेट मंत्री नन्दी, बोले- ऐसा कोई चिरकुट सपाई ही.. 

UP News: सोमवार से प्रदेश भर के परिषदीय स्कूलों में आयोजित होगी निपुण आंकलन परीक्षा, बच्चों के आउटकम लर्निंग को जाएगा परखा, प्रदेस सरकार करा रही आयोजोन

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत ITV(India News)से की है। ये इंडिया न्यूज़ के साथ पिछले 11 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular