Sunday, July 7, 2024
HomeBreaking NewsUP Politics : I.N.D.I.A. के सदस्य अखिलेश यादव ने दिया बड़ा बयान,...

UP Politics : I.N.D.I.A. के सदस्य अखिलेश यादव ने दिया बड़ा बयान, बढ़ गई कांग्रेस और राष्ट्रीय लोक दाल की मुश्किलें

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़) UP Politics यूपी पॉलिटिक्स : UP Politics लोकसभा चुनाव 2024 (लोकसभा चुनाव 2024) से पहले राजनीतिक आस्था के गठबंधन के बीच बातचीत और विचारधारा साझा करने का दौर जारी है। इस बीच समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने एक अहम बयान दिया है।

उनका ये बयान भारत में यूपी में दिया गया था। गठबंधन के सिद्धांत यानी कांग्रेस (कांग्रेस) और राष्ट्रीय लोक दल (राष्ट्रीय लोक दल) की मुश्किलें बढ़ सकती हैं।

सपा प्रमुख शनिवार को लखनऊ स्थित पार्टी कार्यालय में घोषी मंडल से बातचीत कर रहे थे। इस दौरान गठबंधन में सीट बंटवारे के मुद्दे पर पूर्व सीएम ने कहा कि पार्टी मांग नहीं रही है, दे रही है।

सभी लोकतंत्रवादी और संविधान निर्माता हैं

हमने पहले भी गठबंधन और बलिदान दिये हैं। इस बार लड़ाई बड़ी है। पार्टी सबको एक साथ लेकर चल रही है। हम सभी लोकतंत्रवादी और संविधान निर्माता हैं। एसपीआई नेता ने कहा कि सभी सहयोगी एलएलसी के साथ सामूहिक बिक्री पर चर्चा की जाएगी।

बता दें राज्य में 80 मेहमान हैं। जिस दिन राष्ट्रीय लोक दल 12 सीटों का दावा कर रहा है, उसी दिन कांग्रेस 2009 और 2019 के लोकसभा चुनावों के आधार पर आम सभा की मांग कर रही है।

अखिलेश यादव ने कहा

घोसी विधानसभा सीट पर होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर समाजवादी पार्टी नेता अखिलेश यादव ने कहा, ‘मैं सुधाकर सिंह और उनके साथियों को धन्यवाद देता हूं, मैं लॉटरी में भाग लेता हूं।’

इस जीत के लिए मैं आपको बहुत-बहुत बधाई देता हूं। घोसी की चुनावी जीत की घोषणा ने नई सड़क राजनीति का प्रदर्शन किया है। सबसे बड़ा संदेश यह है कि अगर कर्मचारी नेता आंदोलनकारी सरकार के खिलाफ रहेंगे तो लोकतंत्र, संविधान बचेगा और देश को नयी राह मिलेगी।

Also Read – Pauri News: अवैध कसीनो में पकड़े गए 32 अभियुक्त जमानत पर रिहा..

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular