Saturday, July 6, 2024
HomeGovernment ActionUP Politics: सीएम योगी के बयान पर जयंत चौधरी ने किया पलटवार,...

UP Politics: सीएम योगी के बयान पर जयंत चौधरी ने किया पलटवार, कहा- ‘शायद पता नहीं…’

- Advertisement -

UP Politics:उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का सनातन धर्म को लेकर बड़ा बयान सामने आया है, जहां उन्होंने सनातन धर्म को देश का राष्ट्रीय धर्म भी बताया है।

जहां, इस बयान के बाद से विरोधी दलों की ओर से तीखी प्रतिक्रिया देखने को मिल रही है। वहीं दोसरी ओर राष्ट्रीय लोकदल अध्यक्ष जयंत चौधरी ने भी सीएम योगी के इस बयान पर पलटवार करा है। जिसके बाद उन्होंने कहा है कि योगी जी को शायद ये नहीं पता है कि, भारत का कोई एक राष्ट्रीय धर्म नहीं है।

जानिए कैसे ट्वीट कर के पलटवार किया जयंत चौधरी ने

दरअसल सीएम योगी आदित्यनाथ ने राजस्थान में जालोर के भीनमाल में नीलकंठ महादेव मंदिर के एक कार्यक्रम में ये बयान दिया था। जहां उन्होंने बोला है कि, हमारा सनातन धर्म देश का राष्ट्रीय धर्म है। अगर हम निजी स्वार्थ से ऊपर उठकर राष्ट्रीय धर्म से जुड़ते हैं, तो हमारा देश सुरक्षित होता है, और फिर इसी बयान पर आरएलडी प्रमुख जयंत चौधरी की विस्र्द्ध क्रिया सामने आई है।

अपने ट्वीट से उन्होंने सीएम योगी पर पलटवार किया और बोला है कि “योगी जी को शायद पता नहीं लेकिन भारत का कोई एक राष्ट्रीय धर्म नहीं है और समाज के संस्कार और मर्यादा संविधान और मानवता के मूल्य से हैं!”

क्या सच में बीजेपी को तकलीफ है उनके धार्मिक स्थल जाने से  

जैसे हम जानते है की इससे पहले सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भी बीजेपी पर हमला बोलते हुए ये कहा था कि बीजेपी पिछड़ों और दलितों को शूद्र समझती है। जहां, उन्होंने बीजेपी को चेतावनी भी दी और बोले कि वो ये याद रखे कि सभी का समय बदलता है। एक दिन यही व्यवस्था, उनकी भी होगी। जिस के बाद उन्होंने ये भी बोला कि बीजेपी के लोग नहीं चाहते कि हम लोग किसी मंदिर या धार्मिक स्थल में जाएं। बस इतना ही नही इनको तो इस बात से भी तकलीफ है कि हम लोग गुरुओं और संतों से आशीर्वाद लेने क्यों जा रहे हैं।

कांग्रेस ने भी सीएम योगी के बयान पर दि तीखी प्रतिक्रिया

वहीं दोसरी ओर कांग्रेस ने भी सीएम योगी आदित्यनाथ के बयान पर तीखी प्रतिक्रिया देते हुए अपना विरोध जताया है। जहां, कांग्रेस नेता उदित राज ने कहा था कि “हमारा सनातन धर्म भारत का राष्ट्रीय धर्म है, मतलब सिख, बौद्ध, जैन, निरंकार, ईसाई और इस्लाम धर्म खत्म।‘

ये भी पढ़ें Lakhimpur Kheri News: मृतकों के परिजनों को मिलेंगे 2 लाख रुपये, लखीमपुर हादसे पर सीएम की बड़ी घोषणा

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular