Sunday, July 7, 2024
HomeGovernment ActionUP Politics:JDU का सपा के साथ गठबंधन, लोकसभा चुनाव में होंगे अखिलेश...

UP Politics:JDU का सपा के साथ गठबंधन, लोकसभा चुनाव में होंगे अखिलेश नीतीश साथ

- Advertisement -

जनता दल-यूनाइटेड के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन सिंह ने बीते दिन बताया कि आने वाले लोकसभा चुनाव में यदि पार्टी यूपी में गठबंधन करती है तो वह समाजवादी पार्टी के साथ होगा। बिहार में अपने गठबंधन सहयोगी राजद पार्टी के  साथ सत्तारूढ़ जदयू का उत्तर प्रदेश विधानसभा में कोई भी निर्वाचित प्रतिनिधि का साथ नहीं है। वहीं राजीव रंजन सिंह ने बताया कि उनकी पार्टी आने वाली लोकसभा चुनाव में यदि गठबंधन करेगी तो वह सपा के साथ ही होगा। जदयू यूपी में पार्टी को मजबूत करने में लगी है। उनका कहना है कि उत्तर प्रदेश में जदयू अपनी कार्यसमिति को मजबूत करेगी।

यूपी में JDU का सदस्यता अभियान शुरू होगा

इस दौरान जदयू के प्रदेश अध्यक्ष रह चुके अनूप पटेल ने राजीव के सामने इस्तीफा देते हुए कहा कि वह अपनी निजी कारणों की वजह से पद से त्यागपत्र दे रहे हैं। जिसके बाद सिंह ने सत्येंद्र पटेल को राज्य संयोजक नियुक्त कर दिया। सिंह ने बताया कि पार्टी उत्तर प्रदेश में भी सदस्यता अभियान शुरू करने जा रही है। वहीं 5 लाख सदस्यों को भी जोड़ने का लक्ष्य रखा गया है। जाति आधारित जनगणना पर सिंह ने कहा कि हमने केंद्र सरकार से इसके लिए बात की है। यहां तक ​​कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी जाति आधारित जनगणना के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुलाकात करके अपनी बात रखी है। लेकिन इसका कोई जवाब अभी तक नहीं आया है।

तमिलनाडु में बिहार के प्रवासी मजदूरों पर प्रतिक्रिया

ये भी पढ़े- UP Nikay Chunav: आम आदमी पार्टी यूपी की इन सीटों पर लड़ेगी निकाय चुनाव, हाउस टैक्स हाफ और वॉटर टैक्स माफ का नारा

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular