Sunday, July 7, 2024
Homeउत्तर प्रदेशUP Politics: “मेरा घर-राहुल गांधी का घर”,कांग्रेस ने शुरू किया अभियान, अजय...

UP Politics: “मेरा घर-राहुल गांधी का घर”,कांग्रेस ने शुरू किया अभियान, अजय राय ने अपने घर पर लागया बोर्ड

- Advertisement -

UP Politics: राहुल गांधी की सदस्यता जाने के बाद कांग्रेस के नेता बीजेपी सरकार पर हमलावर है। दूसरी ओर कांग्रेस नेता राहुल गांधी को उनका घर खाली करने का आदेश दिया गया है। इस बात से कांग्रेस के कार्यकर्ताओं में भारी रोष है। इस कड़ी में कांग्रेस के नेता और पदाधिकारियों ने एक अभियन चलाया है जिसके तहत ‘मेरा घर-राहुल गांधी का घर’का बोर्ड वो अपने घर के बाहल लगा रहें हैं। इसी कड़ी में कांग्रेस के प्रयागराज के प्रांतीय अध्यक्ष अजय राय ने वाराणसी के अपने लहुराबीर स्थित आवास पर ‘मेरा घर-राहुल गांधी का घर’ का बोर्ड लगाकर अपने आवास को सांकेतिक रूप से पार्टी के पूर्व अध्यक्ष को समर्पित कर दिया है। इसके साथ ही उन्होंने देश भर के कांग्रेस कार्यकर्ताओं को अपना घर कांग्रेस के पूर्व सांसद को समर्पित करने का अनुरोध किया।

पार्टी कार्यकर्ताओं का घर राहुल का घर

बोर्ड लगाने के बाद कांग्रेस नेता अजय राय ने मीडिया से बात की उन्होंने कहा कि इस देश के तानाशाह हमारे नेता राहुल गांधी से एक घर छीन सकते हैं, लेकिन उन्हें पता नहीं है कि राहुल गांधी के पास पूरे देश में लाखों-करोड़ों कार्यकर्ताओं के घर हैं।” राय ने कहा, “आज बाबा विश्वनाथ की नगरी काशी में लहुराबीर स्थित अपने आवास को मैंने अपनी पत्नी व परिवार की सहमति से राहुल गांधी को समर्पित किया है।” कांग्रेस नेता ने कहा कि काशी सहित पूरे प्रयागराज प्रांत में यह पहल शुरू हुई है और अब कांग्रेस के “हर कार्यकर्ता का घर राहुल गांधी का घर है।

23 मार्च को राहुल को कोर्ट ने ठहराया था दोषी

हाल ही में राहुल गांधी की सांसदी को रद्द कर दिया गया था। वहीं इस मामले पर देश भर में राजनीति शुरू हो गई है। सदस्यता से अयोग्य ठहराए जाने के मद्देनजर लोकसभा की आवास संबंधी समिति ने कांग्रेस नेता को 12 तुगलक लेन स्थित सरकारी बंगला खाली करने के लिये नोटिस भेजा है। वहीं राहुल गांधी को 22 अप्रैल तक का वक्त दिया गया है। दरअसल सूरत की एक अदालत ने ‘‘मोदी उपनाम’’ संबंधी टिप्पणी को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी के खिलाफ 2019 में दर्ज आपराधिक मानहानि के एक मामले में उन्हें 23 मार्च को दोषी ठहराया तथा दो साल कारावास की सजा सुनाई थी। इसके अगले दिन 24 मार्च को उन्हें लोकसभा की सदस्यता से अयोग्य ठहरा दिया गया।

Also Read: CM Yogi In Basti: सीएम योगी ने किया स्व. डॉ. वाई.डी. सिंह की प्रतिमा का अनावरण, बोले- रामराज्य की परिकल्पना, अब साकार

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular