Friday, July 5, 2024
Homeउत्तर प्रदेशUP Politics: ऋचा और रोली की सपा से विदाई पर बोले ओपी...

UP Politics: ऋचा और रोली की सपा से विदाई पर बोले ओपी राजभर- “खाता न बही जो अखिलेश कहे वही सही”

राजभर ने कहा कि हमें गर्व है कि हम वीर योद्धा सुहेलदेव राजभर के वंशज हैं। उन्होंने कहा कि महाराजा सुहेलदेव की वीरता का प्रमाण आज भी बहराइच जिले के नानपारा का मैदान है। जहां उनके द्वारा उपयोग की गई 40 किलो की तलवार आज भी मौजूद है।

- Advertisement -

गाजीपुर : (UP Politics ) सुभसपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओपी राजभर आज गाजीपुर में थे।यहां पर उन्होंने जमानिया विधानसभा इलाके के फूली गांव स्थित रानी दमयंती इंटर कॉलेज परिसर में आज महाराजा सुहेलदेव की1014 वी जयंती समारोह में शिरकत की। राजभर ने कहा कि हमें गर्व है कि हम वीर योद्धा सुहेलदेव राजभर के वंशज हैं। उन्होंने कहा कि महाराजा सुहेलदेव की वीरता का प्रमाण आज भी बहराइच जिले के नानपारा का मैदान है। जहां उनके द्वारा उपयोग की गई 40 किलो की तलवार आज भी मौजूद है।

सुहेलदेव के वंशजों के लिए किया देश भर में आंदोलन

उन्होंने कहा कि महाराजा सुहेलदेव के वंशज राजभर जाति को सम्मान दिलाने के लिए और सत्ता में समान अधिकार दिलाने के लिए पूरे देश में आंदोलन किया। आज हमारे संघर्षों का ही परिणाम है कि पूरे देश में महाराजा सुहेलदेव के बारे में खबर चलाई जा रही है और उनकी वीरगाथा को प्रसारित किया जा रहा है।

उन्होंने देश के प्रधानमंत्री का भी जिक्र करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री जी ने खुद महाराजा सुहेलदेव जी का जिक्र करते हुए 26 जनवरी को बधाई दिया और देश की महामहिम राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू जी के द्वारा भी अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर महाराजा सुहेलदेव जयंती का जिक्र किया गया।

खाता न बही जो अखिलेश जी कहे वही सही

सपा से ऋचा और रोली को बाहर का रास्ता दिखाने पर ओमप्रकाश राजभर ने अपनी बातों को रखा है। सुभसपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने सपा पर जमकर निशाना साधा है। ओपी राजभर ने कहा कि खाता न बही जो अखिलेश जी कहे वही सही । वहां पर वह है कि जो बात अपनी कहना चाहे वह वहां कह नहीं सकता है उसका हकदार नहीं है बाबा साहब डॉक्टर भीमराव अंबेडकर ने संविधान में सभी धर्म सभी मजहब के लोगों को अपने अपने हिसाब से पूजा पाठ करने का रहने का सिस्टम बाबा साहब ने दिया है तो पार्टी में हर जाति धर्म के लोग हैं तो आप किसी पर पाबंदी लगा कर के संदेश दे रहे हैं कि हम जो चाहेंगे वही होगा तो यह तो अन्याय है।

सपा न मानती है संविधान और ना ही बाबा साहब को

वहीं मीडिया उन्होंने एक सपा से संबंधित सवाल पर कहा कहा कि समाजवादी पार्टी में ब्राह्मण राजपूत भूमिहार है उनको इस बात का ज्ञान नहीं हो रहा है कि हम कहां हैं 85 वाले गोल में है कि 15 वाली गोल में है। वहीं ओमप्रकाश राजभर से मीडिया ने सवाल किया कि मानस को लेकर समाजवादी पार्टी को घेरने का काम किया जा रहा है के सवाल पर कहा कि इसमें कोई सच्चाई नहीं है यह सत्ता से बेदखल होने की वजह से बौखलाहट है। यह लोग ना संविधान को मानते हैं और ना बाबा साहब को मानते है।

ये भी पढें- Unnao: ट्रेन में बेज्जती से आहत युवक ने लगाई छलांग, हाई टेंशन तार पर गुजारे कई घंटे, पुलिस ने उतारा नीचे

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular