Saturday, July 6, 2024
Homeउत्तर प्रदेशUP Politics: ओपी राजभर की BJP के साथ नहीं गल रही दाल!...

UP Politics: ओपी राजभर की BJP के साथ नहीं गल रही दाल! क्या मिलेगा मायावती का साथ? यूपी में बढ़ी हलचल

- Advertisement -

UP Politics: यूपी में सुभासपा प्रमुख ओम प्रकाश राजभर (Om Prakash Rajbhar) अक्सर अपने बयानों की वजह से चर्चा में रहते हैं। यूपी में लाल टोपी का साथ यानी अखिलेश यादव की पार्टी को अलविदा कहने के बाद बीते दिन एक बार फिर लोकसभा चुनाव से पहले सुभासपा और बीजेपी (BJP) के बीच गठबंधन की अटकलें चल रही थी। ओपी राजभर ने इसके संकेत भी दे दिए थे। लेकिन अब उनका खास लगाव बीएसपी (BSP) प्रमुख मायावती (Mayawati) के लिए नज़र आता दिख रहा है।

खबर में खास: 

  • BJP के साथ या हाथी पर सवार?
  • राजभर ने दिया था ये बयान
  • पहले भी किया था BSP का रूख, लेकिन नहीं बनी बात

BJP के साथ या हाथी पर सवार?

कभी अखिलेश यादव के साथ तो कभी बीजेपी के साथ दिखने वाले ओपी राजभर अब अपने लिए एक स्थायी जगह की तलाश कर रहे हैं। अभी बीते दिनों ही सुभासपा प्रमुख बीजेपी की जमकर तारीफ करते दिख रहे थे लेकिन लगता है अब वो हाथी की सवारी करना चाहते हैं और इसी कारण अब वो मायावती की तारीफ करते नहीं थक रहे। उन्होंने अपने बयान में मायावती की सरकार को अब तक का सबसे बेहतर सरकार बताया है। जिसके बाद राजनीतिक गलियारों में बड़ा सवाल ये उठ रहा है कि क्या बसपा का दरवाजा राजभर के लिए खुलेगा?

राजभर ने दिया था ये बयान

सुभासपा प्रमुख राजभर ने कहा, “हमको तो मायावती की सरकार लॉ एंड ऑर्डर की सरकार लगी. पहली बार जब मायावती की सरकार बनी थी, तब वो सरकार साढ़े चार साल चली थी. वो कार्यकाल हमको बहुत पसंद रहा था.” ओपी राजभर के इस बयान पर बीएसपी विधायक ने कहा, “सचाई यही है, सच्चाई को झूठलाया नहीं जा सकता है. जब बीएसपी की सरकार थी तो 2009 से लेकर 2011 तक देखेंगे और एनसीआरबी की रिपोर्ट, उसमें यूपी भारत में क्राइम के मामले में 34वे नंबर पर था।”

पहले भी किया था BSP का रूख, लेकिन नहीं बनी बात

इससे पहले भी राजभर ने कुछ ऐसे बयान दिए हैं जिससे बीजेपी सरकार पर उन्होंने सीधे तौर पर उंगली उठाई। जिसके बाद चर्चा ये भी हुई कि बीजेपी में बात नहीं बन पाने की कारण से ओम प्रकाश राजभर ने बीएसपी के साथ जाने का मन बना लिया है। यहां ध्यान देने वाली बात ये है कि राजभर ने जब सपा से किनारा किया था, तब उन्होंने बीएसपी का रूख किया था। ये बात अलग है कि तब बात नहीं बनी थी।

Holi 2023: यूपी की एक ऐसी जगह जहां होली पर हुड़दंग-गाली-गलौज के बाद मुफ्त में मिलती थी 2 बीघे जमीन

SHARE
Monu kumar
Monu kumar
मोनू कुमार ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत India Ahead News Channel (इससे पहले ये यूट्यूब पोर्टल Jantalk और mdvlogs का भी हिस्सा रहे हैं) से की। फिलहाल ये अभी हमारे ITV Network (India News) का हिस्सा हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular