Saturday, June 29, 2024
Homeउत्तर प्रदेशUP Politics: UP के लिए राहुल गांधी ने की ये खास तैयारी,...

UP Politics: UP के लिए राहुल गांधी ने की ये खास तैयारी, नेता और कार्यकर्ता को उतरेंगे मैदान में

- Advertisement -

India News UP (इंडिया न्यूज ),UP Politics: कांगेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी यूपी की रायबरेली सीट से सांसद बने रहेंगे, वहीं वायनाड सीट पर हो रहे उपचुनाव में प्रियंका गांधी को मैदान में उतरेंगे। कांग्रेस का ये फैसला असान नहीं है, बल्कि इसके कई सियासी मायने हैं। लोकसभा चुनाव में चौकाने वाले परिणाम से पार्टी काफी ज्यादा उत्साहित दिख रही है। कांग्रेस को ये उम्मीद है कि राहुल गांधी के नेतृत्व में यूपी फिर एक बार सियासी परचम लहलहाएगी।

पार्टी वोट प्रतिशत बढ़ाने में सफल रही कांग्रेस

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने पदयात्रा के दौरान उत्तर प्रदेश की सीमा पर पहुंचते ही जातिगत जनगणना और पिछड़ों-दलितों की भागीदारी का मुद्दा उठाया था। लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान भी यह मुद्दा लगातार उठाया गया। पिछड़े वर्गों का लोकसभा क्षेत्रवार सम्मेलन और संविधान रक्षा संकल्प जैसे कार्यक्रम भी आयोजित किए गए। इन कार्यक्रमों का नतीजा यह रहा कि पार्टी वोट प्रतिशत बढ़ाने में सफल रही। चुनाव जीतने के तुरंत बाद रायबरेली में आयोजित कार्यकर्ता आभार सम्मेलन भी इसी रणनीति का हिस्सा है। कार्यकर्ताओं और आम मतदाताओं का आभार जताने के लिए पार्टी जल्द ही हर लोकसभा क्षेत्र में आभार सम्मेलन आयोजित करने की तैयारी में है।

ALSO READ: UP News: बेटों द्वारा संपत्ति छीनने पर पोते ने 89 वर्षीय महिला पर किया हमला, शिकायत दर्ज

यूपी में फिर जमाई जड़े

अब राहुल गांधी ने रायबरेली से सांसद बनने का ऐलान कर दिया है। इससे साफ है कि कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश में फिर से अपनी जड़ें जमा ली हैं। कुछ हद तक जनता और दूसरे दलों के नेताओं का रुझान भी यही बता रहा है, क्योंकि दलित और अल्पसंख्यक वर्ग के कई नेता लगातार कांग्रेस की सदस्यता ले रहे हैं। पार्टी के रणनीतिकारों का कहना है कि राहुल गांधी के रायबरेली से सांसद बनने का सीधा फायदा आगामी विधानसभा चुनाव में मिलेगा।

कांग्रेस उत्तर प्रदेश ही नहीं बल्कि किसी भी विधानसभा में अपनी पकड़ मजबूत कर पूरे देश को संदेश दे सकती है। कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय राय का कहना है कि चुनाव के बाद कांग्रेस का उत्साह बढ़ा है। पार्टी का हर नेता और कार्यकर्ता फिर से मैदान में उतरने को तैयार है। राहुल गांधी के रायबरेली से सांसद बनने से पार्टी को मजबूती मिलेगी और उत्साह बढ़ेगा।

ALSO READ: कभी शौहर की मां, फिर चचीजान….बुर्का पहनी औरत ने सुनाई अपनी दुख भरी कहानी

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत ITV(India News)से की है। ये इंडिया न्यूज़ के साथ पिछले 11 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular