Sunday, July 7, 2024
HomeBreaking NewsUP Politics: छानबे विधान सभा उप चुनाव में सपा प्रत्याशी कीर्ति कोल...

UP Politics: छानबे विधान सभा उप चुनाव में सपा प्रत्याशी कीर्ति कोल ने किया नामांकन, कहा-BJP से जनता ऊब चुकी है

- Advertisement -

UP Politics: उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर जिले(Mirzapur District) के सुरक्षित छानबे विधान सभा(Chhanbey Assembly) उप चुनाव(by election)में सपा प्रत्याशी कीर्ति कोल ने नामांकन किया। साथ ही कहा कि बीजेपी से जनता ऊब चुकी है। विकास के दावों की पोल खुल चुकी है। एनडीए प्रत्याशी से लड़ाई होगी। बता दें कि पिछले वर्ष विधान सभा चुनाव में राहुल कोल से कीर्ति कोल(Kirti Cole) हार गई थी।

2022 में हुए विधानसभा चुनाव में कीर्ति कोल, राहुल से हार गई थी चुनाव

सुरक्षित छानबे विधानसभा(Chhanbey Assembly) के विधायक अपना दल के राहुल कोल की असामयिक मौत के बाद खाली हुई सीट पर आज सपा प्रत्याशी कीर्ति कोल ने अपना नामांकन दाखिल किया। वर्ष 2022 में हुए विधानसभा चुनाव में भी सपा उम्मीदवार रह चुकी कीर्ति कोल राहुल से चुनाव हार गई थी। एक बार फिर उप चुनाव में सपा ने कीर्ति पर अपना विश्वास जताया है। नामांकन दाखिल करने के बाद कीर्ति ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि जनता बीजेपी के झूठे वादों और विकास के दावों से ऊब चुकी है। छानबे क्षेत्र अति पिछड़ा क्षेत्र है। जहां आज भी मूलभूत सुविधाओं का टोटा है। सड़क, पानी, बेरोजगारी सहित अनेक समस्याएं लोगों के सामने खड़ी है। कोल ने कहा कि मेरी लड़ाई भाजपा से होगी, जनता ने मुझे जिताया तो विकास करूंगी।

राहुल कोल के निधन से खाली हुई है सीट

बता दें कि इस सीट के लिए हो रहे उपचुनाव में गुरुवार से नामांकन प्रक्रिया शुरू हो गई। पहले दिन सात संभावित उम्मीदवारों ने नामांकन पत्र लिया। एक भी नामांकन पर्चा दाखिल नहीं हुआ। दिन भर अधिकारी कक्ष में बैठकर प्रत्याशियों की प्रतीक्षा करते रहे। छानबे विधानसभा सीट से विधायक रहे राहुल प्रकाश कोल(Rahul Prakash Cole) के निधन हो जाने के बाद यह सीट रिक्त हो गई थी। ऐसे में सीट रिक्त हो जाने के बाद उपचुनाव हो रहा है। अपर जिलाधिकारी भू-राजस्व के न्यायालय में नामांकन कक्ष बनाया गया है। एसडीएम लालगंज भरत लाल सरोज को निर्वाचन अधिकारी बनाया गया है।

SHARE
Monu kumar
Monu kumar
मोनू कुमार ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत India Ahead News Channel (इससे पहले ये यूट्यूब पोर्टल Jantalk और mdvlogs का भी हिस्सा रहे हैं) से की। फिलहाल ये अभी हमारे ITV Network (India News) का हिस्सा हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular