Saturday, July 6, 2024
HomeBreaking NewsUP Politics: सपा को लगा बड़ा झटका, लोकसभा चुनाव से पहले पल्लवी...

UP Politics: सपा को लगा बड़ा झटका, लोकसभा चुनाव से पहले पल्लवी पटेल ने किया बड़ा ऐलान

- Advertisement -

India News UP (इंडिया न्यूज़), UP Politics: इस साल होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले सभी पार्टिया धीरे – धीरे अपने पते खोल रही है। इसी क्रम में यूपी से अपना दल कमेरावादी पार्टी की मुखिया ने बड़ा एलान किया है। पल्लवी पटेल ने समाजवादी पार्टी से अलग होने का ऐलान किया है। पल्लवी पटेल ने अपनी पार्टी ‘अपना दल कमेरावादी’ से प्रदेश की 3 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया है।

इन सीट पर लड़ेगी चुनाव

बता दे, कृष्णा पटेल जो अपना दल कमेरावादी की राष्ट्रीय अध्यक्ष है उन्होंने कहा था कि “हम शुरू से ही I.N.D.I.A गठबंधन के साथ हैं। साथ ही गठबंधन की बैठक में भी हर बार मौजूद रहे है। उन्होंने आगे कहा कि हमारी पार्टी कौशांबी, फूलपुर और मिर्जापुर सीट पर चुनाव लड़ेगी और पल्ल्वी भी इन्ही किसी सेटों में से एक पर चुनाव लड़ेंगी।

  • Elvish Yadav: कोर्ट में एक बार फिर लाया गया एल्विश यादव, दो अन्य आरोपी भी किए गए पेश

अभी भी I.N.D.I.A में शामिल

कृष्णा पटेल ने कहा कि हम विधानसभा चुनाव के बाद से ही सपा के साथ गठबंधन में हैं और I.N.D.I.A गठबंधन का हिस्सा हैं। अब इन तीन सीटों पर चुनाव लड़ने की घोषणा करते हैं। हम I.N.D.I.A अलायंस के शीर्ष नेताओं से बातचीत करने की कोशिश कर रहे हैं लेकिन अभी तक कुछ नहीं हुआ है।

पल्लवी समाजवादी पार्टी के सिंबल पर सिराथू कौशांबी सीट से विधायक हैं। उन्होंने राज्यसभा चुनाव में सपा से बगावत कर दी थी। उन्होंने पार्टी द्वारा घोषित उम्मीदवारों पर सवाल उठाए और कहा कि पीडीए (पिछड़ा, दलित और अल्पसंख्यक) को नजरअंदाज किया गया है। तब से उनके सुर बगावती बने हुए हैं और अब उन्होंने सपा से अलग होकर लोकसभा चुनाव लड़ने की बात कही है।

ये भी पढ़ें:- 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular