Friday, July 5, 2024
HomeLoksabha Election 2024UP Politics: स्वामी प्रसाद मौर्य कुशीनगर चुनाव से ले सकते हैं अपना...

UP Politics: स्वामी प्रसाद मौर्य कुशीनगर चुनाव से ले सकते हैं अपना नामांकन वापस, जानिए क्यों

- Advertisement -

India News UP (इंडिया न्यूज़),UP Politics: लोकसभा चुनाव में यूपी की कुशीनगर लोकसभा सीट से पिता और बेटा दोनों एक दूसरे के खिलाफ नमांकन भरा है। स्वामी प्रसाद मौर्य और उनके पुत्र उत्कृष्ट मौर्य ने एक दूसरे के मुकाबले में नामांकन भारा। जिसके बाद ये बात चर्चा का विषय बन गई कि अखिल ऐसा क्यों हुआ। अइब इसका कारण सामने आया है। दरअसल अब स्वामी प्रसाद मौर्य सेफ लाइन ले कर चल रहे हैं

मौर्य ले सकते हैं अपना नाम वापस?

स्वामी के बेटे ने निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर नामांकन दाखिल किया। माना जा रहा है कि उम्मीदवारी खारिज होने पर स्वामी अपने बेटे को चुनाव लड़ने की इजाजत देंगे। दावा है कि स्वामी प्रसाद मौर्य अपना नाम वापस ले सकते हैं।

ALSO READ: UP News: होटल के तीसरे माले की पाड़ टूटने से दो मजदूरों की मौत, एक गंभीर रूप से घायल

कुछ समय पहले ही दिया था सपा से इस्तीफा

स्वामी प्रसाद मौर्य ने समाजवादी पार्टी पर दोहरे मापदंड का आरोप लगाते हुए फरवरी में अपने सभी पदों से इस्तीफा दे दिया था। बाद में, जब उन्होंने एक नई पार्टी, राष्ट्रीय शिक्षित समाज पार्टी की स्थापना की, तो उन्होंने घोषणा की कि वह लोकसभा चुनावों में इंडिया गठबंधन का समर्थन करेंगे। उन्होंने इंडिया गठबंधन से कुशीनगर सीट भी मांगी, लेकिन एसपी ने कुशीनगर सीट से उम्मीदवार उतारकर उनके मंसूबों पर पानी फेर दिया।

ALSO READ: Uttarakhand News: उत्तराखंड पुलिस की बड़ी कामयाबी! 76 लापता लोगों को बरामद किया

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत यूट्यूब चैनल द आरके न्यूज़(The Rk News) से बतौर रिपोर्टर की थी। फिलहाल, रितेश इंडिया न्यूज़ में बतौर कंटेंट राइटर पिछले 18 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular