Friday, July 5, 2024
Homeउत्तर प्रदेशUP Politics: CM Yogi के फैन हुए कांग्रेस के ये दिग्गज नेता,...

UP Politics: CM Yogi के फैन हुए कांग्रेस के ये दिग्गज नेता, तारीफ करते नहीं थक रहे, जानें क्या कहा?

- Advertisement -

UP Budget Session 2023: कांग्रेस (Congress) नेता ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) की जमकर तारीफ की है। उन्होंने कहा कि राजनीति में विपक्ष में होने के नाते राजनैतिक विरोध अपनी जगह है। लेकिन सत्ता के लिए श्रद्धा से समझौता नहीं कर सकता। शनिवार को सीएम योगी वित्तीय बजट 2023-2024 पर विधानसभा में बोल रहे थे। तब ही उन्होंने ‘रामचरितमानस’ (Ramcharitmanas) पर चल रहे विवाद को लेकर समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) पर एक के बाद एक कई तीखे तंज किए। उन्होंने सदन में उस चौपाई का भी अर्थ भी बताया जिस पर सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य ने विवाद उठाया था। जिसकी अब कांग्रेस के वरिष्ठ (Congress) नेता आचार्य प्रमोद कृष्णम (Acharya Pramod Krishnam) ने जमकर तारीफ की है।

राजनैतिक विरोध अपनी जगह है लेकिन सत्ता के लिये श्रद्धा से समझौता नहीं 

दरअसल, आचार्य प्रमोद ने ट्वीट करते हुए लिखा, “राजनैतिक विरोध अपनी जगह है लेकिन सत्ता के लिए श्रद्धा से समझौता नहीं किया जा सकता। उत्तर प्रदेश की विधान सभा में आज रामचरितमानस का पक्ष रखने और रामायण का अपमान करने वाले नेताओं की ठुकाई करने के लिये मैं  सीएम योगी की सराहना करता हूं।”

मानस की प्रति जलाकर दुनिया भर के 100 करोड़ हिंदुओं को किया गया अपमानित 

सीएम ने कहा कि तुलसीदास ने जिस कालखंड में मानस लिखी थी। उन जैसा साधक और संत को सत्ता का बुलावा आया था। तुलसीदास ने अपने चौपाइयों में कहा था हम चाकर रघुबीर के… तुलसी का होइगै, होके मनसबदार। हमारे तो एक ही राजा हैं और वो राम हैं। योगी ने कहा कि आज भी जो रामलीलाओं का प्रचलन होता है वो भी तुलसीदास की ही देन है। जिसके जरिए उन्होंने समाज को एकजुट किया था।सीएम ने अपने संबोधन में आगे कहते हुए कहा कि मैं सपा के लिए कहना चाहता हूं। आखिर जिस पर गर्व होना चाहिए कि यह राम की धरती है। गंगा की धरती है। जिस धरती पर रामचरितमानस जैसे पवित्र ग्रंथ रचे गए। वहां मानस जलाकर दुनिया भर के 100 करोड़ हिंदुओं को अपमानित करने की कोशिश की जा रही है। इस अराजकता को कैसे स्वीकार कर सकते हैं? तुलसीदास की चौपाई है कि जाको प्रभु दारुण दुख दीन्हा, ताकि मति पहिले हर लीन्हा तो बुद्धि तो इन्हें विरासत में नहीं मिली। जो थोड़ी बहुत बुद्दि बची हुई थी वो भी अब नहीं रही।

Also Read: Gorakhpur News: सौतेली माँ ने दो बच्चे और पति को उतारा मौत के घाट, जानिए पूरी खबर

SHARE
Monu kumar
Monu kumar
मोनू कुमार ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत India Ahead News Channel (इससे पहले ये यूट्यूब पोर्टल Jantalk और mdvlogs का भी हिस्सा रहे हैं) से की। फिलहाल ये अभी हमारे ITV Network (India News) का हिस्सा हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular