Sunday, July 7, 2024
Homeउत्तर प्रदेशUP Politics: यूपी कांग्रेस ने अपनाई सॉफ्ट हिंदुत्व की राजनीति, BJP के...

UP Politics: यूपी कांग्रेस ने अपनाई सॉफ्ट हिंदुत्व की राजनीति, BJP के ‘जय श्रीराम’ के जवाब में CONGRESS अध्यक्ष अजय राय के शपथ ग्रहण में लगे ‘हर हर महादेव’ के नारे

- Advertisement -

India News UP (इंडिया न्यूज़),UP Politics: उत्तर प्रदेश में कांग्रेस पार्टी की दफ्तर में अब बदली हुई तस्वीर दिखाई दे रही है। अब यूपी कांग्रेस भी सॉफ्ट हिंदुत्व की तरफ अपना रुतब मोड रही है। कांग्रेस के नए प्रदेश अध्यक्ष अजय राय के शपथ ग्रहण समारोह में तकरीबन 100 से भी ज्यादा बार ‘हर हर महादेव’ के जय घोष और कार्यकर्ताओं द्वारा लगातार ‘हर हर महादेव’ के जयकारे लगाते हुए दिखाई दिए। बीजेपी के कार्यकर्ता जहां जय श्री राम के नारे का उद्घोष करते हैं, वहीं अब यूपी में कांग्रेस के दफ्तर में हर-हर महादेव की गन सुनाई दी है।

शपथ ग्रहण में हजारों की संख्या में पहुंचे कार्यकर्ता 

जब कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय शपथ ग्रहण करने आए तो उनका स्वागत प्रदेश भर से कार्यकर्ता की हजारों की संख्या में पहुंचे। अजय राय के कांग्रेस दफ्तर पहुंचने के बाद नासिर कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने नारे लगाए बल्कि लगातार हर हर महादेव का जय घोष भी पूरे कार्यक्रम के दौरान चला रहा, जिसे कांग्रेस पार्टी में एक बड़ा बदलाव के तौर पर देखा जा रहा है। अजय राय के पदभार ग्रहण कार्यक्रम में कांग्रेस नेता प्रमोद तिवा, अजय लल्ल, सलमान खुर्शीद, बृजलाल खबरी के भाषण के दौरान कार्यकर्ताओं ने ‘हर-हर महादेव’ का जय घोष लगाया और मंच पर अजय राय के पहुंचते ही हर हर महादेव के जयकारे से पूरा पांडाल गूंज उठा।

गणेश की प्रार्थना से की भाषण की शुरुआत 

अजय राय के संबोधन से पहले काशी से आए विद्यमान पंडितों ने भगवान को प्रणाम किया और उसके बाद शंखानंद हुआ। जब अजय राय की बोलने की बारी आई तो उन्होंने कहा कि किसी भी कार्य की शुरुआत गणित की प्रार्थना से होती है और इसके बाद उन्होंने गणेश स्तुति से अपना भाषण की शुरुआत की। साथ ही साथ नेता अजय राय ने अपने भाषण के दौरान काशी की परंपरा कभी जिक्र किया और कहा कि वह जी नगरी से आए हैं वह महादेव की नगरी है, कबीर की नगरी है, रविदास की नगरी है, गंगा मैया की नगरी है, बुद्ध सहित तमाम ऋषि काशी से ही है और इसलिए उनके लिए सभी का सम्मान है। जिसके बाद से ही लोग मान रहे हैं कि कांग्रेस भी हिंदुत्व की सॉफ्ट राजनीति अपना रही है।

ALSO READ: UP Politics: ओमप्रकाश राजभर ने साधा सपा नेता अखिलेश यादव पर निशाना, बोले- अखिलेश यादव कैसे सीएम बनेगा..

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत यूट्यूब चैनल द आरके न्यूज़(The Rk News) से बतौर रिपोर्टर की थी। फिलहाल, रितेश इंडिया न्यूज़ में बतौर कंटेंट राइटर पिछले 18 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular