Sunday, July 7, 2024
HomePoliticsUP Politics: यूपी के डिप्टी सीएम केपी मौर्य ने अखिलेश यादव के...

UP Politics: यूपी के डिप्टी सीएम केपी मौर्य ने अखिलेश यादव के बयान पर किया पलटवार; कांग्रेस, सपा और BSP वाली याद दिलाई ये बात

- Advertisement -

Loksabha Election 2024: लोकसभा चुनाव में अब सिर्फ एक साल का समय ही बाकी है, लेकिन राज्य में सियासी बयानबाजी और चुनावी तापमान चढ़ा हुआ है। समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के प्रमुख अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने राज्य में सभी की सभी 80 सीटों पर लोकसभा चुनाव लड़ने का एलान कर नई हलचल पैदा कर दी है। लेकिन इसी बीच डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य (Keshav Prasad Maurya) ने अब ये बड़ा दावा कर दिया है।

खबर में खास:

  • डिप्टी सीएम ने किया ये बड़ा दावा
  • अखिलेश ने जब दिया प्रत्याशी उतारने का संकेत
  • अमेठी लोकसभा नेहरू-गांधी परिवार की पारंपरिक सीट

डिप्टी सीएम ने किया ये बड़ा दावा

अखिलेश यादव ने पिछले कुछ दिनों से कई बार अमेठी से सपा गठबंधन का उम्मीदवार उतारने के संकेत दे दिए हैं। इसी बीच प्रदेस के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने दावा करते हुए एक ट्वीट किया और कहा, “सपा बहादुर श्री अखिलेश यादव जी को भलीभांति याद रखना चाहिए कि सपा-कांग्रेस-बसपा के दलदल में ही भाजपा का कमल अमेठी में खिला था।”

अखिलेश ने जब दिया प्रत्याशी उतारने का संकेत

गौरतलब है कि रविवार को अमेठी के दौरे पर आए अखिलेश ने एक ट्वीट में कहा, ”अमेठी में ग़रीब महिलाओं की दुर्दशा देखकर मन बहुत दुखी हुआ। यहां हमेशा वीआईपी जीते और हारे हैं, फिर भी यहां ऐसा हाल है तो बाकी प्रदेश का क्या कहना। अगली बार अमेठी बड़े लोगों को नहीं बड़े दिलवाले लोगों को चुनेगा. सपा अमेठी की दरिद्रता को मिटाने का संकल्प उठाती है।”

अमेठी लोकसभा नेहरू-गांधी परिवार की पारंपरिक सीट

बता दें कि अमेठी लोकसभा क्षेत्र शुरूआत से ही से ही नेहरू-गांधी परिवार का गढ़ माना जाता रहा है। सपा हमेशा से ही यहां से अपना प्रत्याशी खड़ा करने से परहेज करती रही है। वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव में इस सीट पर भाजपा नेता और केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और वायनाड से सांसद राहुल गांधी(Rahul Gandhi) को हरा करके कांग्रेस के वर्चस्व को तोड़ा था।

UP Breaking News: होली के कारण कल दोपहर 2:30 बजे तक बंद रहेगी लखनऊ मेट्रो

SHARE
Monu kumar
Monu kumar
मोनू कुमार ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत India Ahead News Channel (इससे पहले ये यूट्यूब पोर्टल Jantalk और mdvlogs का भी हिस्सा रहे हैं) से की। फिलहाल ये अभी हमारे ITV Network (India News) का हिस्सा हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular