Sunday, July 7, 2024
Homeउत्तर प्रदेशUP Politics: बोले अखिलेश यादव- यूपी देता है देश को पीएम, बीजेपी...

UP Politics: बोले अखिलेश यादव- यूपी देता है देश को पीएम, बीजेपी विपक्षी नेताओं को दिखा रही CBI का डर

सपा मुखिया ने महंगाई को लेकर सरकार से सवाल किया. अखिलेश ने कहा कि उत्तर प्रदेश में सिर्फ 4 प्रतिशत बेरोजगारी दर बताई जा रही है।

- Advertisement -

UP Politics: समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने सरकार पर जमकर प्रहार किया है. अखिलेश यादव ने जातीय जनगणना का जिक्र करते हुए सरकार पर प्रहार किया. अखिलेश ने कई सवालों का सरकार से जवाब मांगा. सपा मुखिया ने कहा कि उत्तर प्रदेश देश को प्रधानमंत्री देता है। लोकसभा चुनाव उत्तर प्रदेश का बहुत बड़ा चुनाव है। भाजपा देश के बड़े विपक्षी नेताओं के खिलाफ तमाम तरह की साजिश और षडयंत्र कर ईडी और सीबीआई का प्रयोग कर लोकसभा चुनाव 2024 को प्रभावित करने का प्रयास कर रही है।

महंगाई को लेकर सरकार को घेरा

सपा मुखिया ने महंगाई को लेकर सरकार से सवाल किया. अखिलेश ने कहा कि उत्तर प्रदेश में सिर्फ 4 प्रतिशत बेरोजगारी दर बताई जा रही है। इसका मतलब क्या 90 प्रतिशत बेरोजगारों को रोजगार मिल गया है? गैस सिलेण्डर, दूध, आटा, दाल सब महंगा हो गया है। महंगाई से लोग त्राहि-त्राहि कर रहे हैं। भाजपा के पास महंगाई कम करने का कोई भी जवाब नहीं है।

किसानों के मुद्दे पर सरकार को घेरा

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि किसान को बकाया भुगतान भी नहीं मिला। नौजवान का भविष्य अंधेरे में हैं। शिक्षामित्र आज भी परेशान और बेहाल हैं। गरीब की रोजी-रोटी पर आफत है। कानून व्यवस्था पूरी तरह चौपट है। अपराधी बेखौफ हैं। खाकी की साख में गिरावट है।

सपा मुखिया ने कहा कि भाजपा ने जिस उद्योगपति को बढ़ाया था और दुनिया में नम्बर 2 पर पहुंचा दिया था, वह 20 लाख करोड़ रूपये के घाटे में चला गया है। एलआईसी और एसबीआई जैसी सरकारी संस्थाओं का पैसा डूब गया। केन्द्र सरकार कार्रवाई क्यों नहीं कर रही है?

पूर्व सीएम ने कहा कि उत्तर प्रदेश की जनता भाजपा को सबक सिखाएगी। हमने प्रदेश सरकार से कई बार कहा कि टॉप 10 या टॉप हंड्रेड माफियाओं की सूची जारी करें लेकिन भाजपा सरकार सूची जारी क्यों नहीं कर रही है?

यह भी पढ़ें- IAS Transfer: दर्जन भर से अधिक आईएएस अफसरों के स्थानांतरण, यहां देखें लिस्ट

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular