Sunday, July 7, 2024
HomeBJPUP Politics: राहुल गांधी के बयान से क्या असहमत हैं वरुण गांधी,...

UP Politics: राहुल गांधी के बयान से क्या असहमत हैं वरुण गांधी, ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी से भाषण देने का न्योता क्यों ठुकराया?

- Advertisement -

Uttar Pradesh News: यूपी के पीलीभीत (Pilibhit) से बीजेपी (BJP) सांसद वरुण गांधी (Varun Gandhi) ने ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी  (Oxford University) के उस निमंत्रण को ठुकरा दिया है। जिसमें उनसे ‘प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) के नेतृत्व में भारत सही रास्ते पर है या नहीं’ विषय पर आयोजित चर्चा में हिस्सा लेने के लिए कहा गया था। सांसद ने कहा है कि उन्हें अंतरराष्ट्रीय मंच पर घरेलू चुनौतियों को उठाने की कोई योग्यता नजर नहीं आती और इस तरह का कदम एक ‘अपमानजनक कार्य’ होगा।

ऑक्सफोर्ड यूनियन चाहती थी कि वरूण गांधी मोदी सरकार के विरोध में ही बोलें

सूत्र कह रहे हैं कि वरूण गांधी को ये आमंत्रण इसलिए दिया क्योंकि पिछले कई महीनों से वो सरकार की नीतियों के खिलाफ बोल रहे थे। इसलिए ऑक्सफोर्ड यूनियन चाहती थी कि वह इस प्रस्ताव के खिलाफ ही बोलें “यह सदन मोदी के भारत को सही रास्ते पर मानता है।” यह आमंत्रण सांसद वरूण को ऐसे समय आया है। जब उनके चचेरे भाई और कांग्रेस नेता राहुल गांधी(Rahul Gandhi) की लंदन यात्रा के दौरान प्रधानमंत्री पर की गई हालिया टिप्पणियों की वजह से चर्चा गरम है। लेकिन वरूण गांधी ने इस चर्चा में शामिल होने से इनकार कर दिया।

दो महीने से गांधी हैं खामोश क्या है कारण?

बीते दिनों तक वरुण गांधी यूपी और केंद्र की सरकार को घेरने का एक भी मौका नहीं छोड़ते थे। गांधी को अपनी ही सरकार पर जब- जब हमला करने का मौका मिला उन्होंने किया। जो अब बदले हुए से नज़र आ रहे हैं। दरअसल, करीब दो महीने से ज्यादा समय का गुजर गया है लेकिन सांसद ने बीजेपी सरकार पर एक बार भी सार्वजनिक तौर पर निशाना नहीं साधा है। माना जा रहा है कि बीजेपी और वरुण गांधी की आपस में बन गई है। दोनों का एक दूसरे के लिए तेवर भी नरम हो गया है। जिसके बाद राजनैतिक गलियारों में यह चर्चा है कि बीजेपी के ओर से वरुण गांधी का टिकट भी अब तय माना जा रहा है।

UP Politics: विधानसभा अध्यक्ष के सामने छलका यूपी के विधायकों का दर्द, मिली ये नसीहत

SHARE
Monu kumar
Monu kumar
मोनू कुमार ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत India Ahead News Channel (इससे पहले ये यूट्यूब पोर्टल Jantalk और mdvlogs का भी हिस्सा रहे हैं) से की। फिलहाल ये अभी हमारे ITV Network (India News) का हिस्सा हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular