Friday, July 5, 2024
HomeBreaking NewsUP Politics: अखिलेश यादव के मदद वाले बयान पर योगी सरकार के...

UP Politics: अखिलेश यादव के मदद वाले बयान पर योगी सरकार के मंत्री ने दिया जवाब

- Advertisement -

UP Politics: उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने बुधवार(22 मार्च) को एक बयान दिया था जिसमें उन्होंने दावा किया कि राज्‍य की मौजूदा बीजेपी (BJP) के नेतृत्व वाली सरकार के पर्यटन मंत्री ठाकुर जयवीर सिंह (Jaiveer Singh) ने पिछले साल हुए लोकसभा उपचुनाव में मैनपुरी सीट जीताने में सपा की मदद की थी। अब उनके इस बयान के बाद जवाज देते हुए कहा कि हाल में हुए सहकारी समितियों के चुनाव में सपा को मिली करारी शिकस्त के बाद से ही अखिलेश का मानसिक संतुलन बिगड़ा हुआ है।

अखिलेश यादव के दावे पर मंत्री ने दिया जवाब

पर्यटन मंत्री जयवीर सिंह ने पत्रकारों से बातचीत में अखिलेश यादव के दावे को गलत करार देते हुए इसे उनकी बौखलाहट करार दिया और कहा कि ‘‘अखिलेश यादव की पार्टी को जनता ने पहले पांच साल के लिए पर्यटन पर भेजा और दोबारा फिर से वहीं भेज दिया। यह अखिलेश यादव की बौखलाहट है। कभी वह राज्य सरकार के एक उप मुख्यमंत्री से कहते हैं कि 100 विधायक लेकर आओ तो हम तुम्हें मुख्यमंत्री बना देंगे, तो कभी यही बात दूसरे उप मुख्यमंत्री से कहते हैं। उनका मानसिक संतुलन बिगड़ गया है।’’

ऐसा क्या बोल गए थे अखिलेश यादव

दरअसल, अखिलेश यादव ने बुधवार को पत्रकारों द्वारा पूछे गए एक सवाल के जवाब में कहा कि, ‘‘पर्यटन मंत्री कब किसी दूसरे के साथ पर्यटन कर लेंगे, यह आपको पता ही नहीं है. पहले भी वह पर्यटन कर चुके हैं।’’ उन्होंने कहा, ‘‘मैनपुरी (लोकसभा) उपचुनाव में उन्होंने समाजवादी पार्टी को जिताया। वह (पर्यटन मंत्री जयवीर सिंह) अंदर ही अंदर समाजवादी पार्टी से मिले थे।’’

गौरतलब है कि पिछले साल दिसंबर में हुए मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव में सपा की प्रत्याशी और अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव(Dimple Yadav) ने जीत दर्ज की थी। बता दें कि यह सीट सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव(Mulayam Singh Yadav) के निधन के कारण खाली हुई थी।

UP Politics: योगी के मंत्री बोले- ‘कुछ लोग पहले मंदिरों में जाने से हिचकते थे, अब जनेऊ पहनकर…..’

SHARE
Monu kumar
Monu kumar
मोनू कुमार ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत India Ahead News Channel (इससे पहले ये यूट्यूब पोर्टल Jantalk और mdvlogs का भी हिस्सा रहे हैं) से की। फिलहाल ये अभी हमारे ITV Network (India News) का हिस्सा हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular